DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Happy Birthday Anushka Sharma: इस तरह बनाई इन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान, नहीं जानते होंगे इनके बारे में ये फैक्ट्स

Happy Birthday Anushka Sharma: बॉलीवुड में अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) का नाम एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने अपने बिंदास अभिनय से दर्शकों के बीच खास पहचान बनायी है। 1 मई 1988 को जन्मी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने अपने करियर की शुरूआत बतौर मॉडलिंग (Modelling) से की। 

बॉलीवुड में अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने अपने करियर की शुरूआत यशराज फिल्म्स (Yash Raj Films) के बैनर तले बनी फिल्म 'रब ने बना दी जोड़ी' (Rab Ne Bana Di Jodi) से की। आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अनुष्का शर्मा के अपोजिट शाहरूख खान (Shahrukh Khan) थे। फिल्म में अनुष्का और शाहरूख की जोड़ी को दर्शकों ने बेहद पसंद किया था। फिल्म टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुयी थी।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by AnushkaSharma1588 (@anushkasharma) on

Priyanka Chopra Jonas की मां मधु चोपड़ा ने की इस नेक काम की शुरुआत, सोशल मीडिया पर सामने आई तस्वीरें

साल 2010 में अनुष्का शर्मा को एक बार फिर से यशराज बैनर तले बनी फिल्म 'बैंड बाजा बारात' में काम करने का अवसर मिला। इस फिल्म में अनुष्का और रणवीर सिंह (Ranveer Singh) की जोड़ी को दर्शकों ने बेहद पसंद किया। हालांकि इसी वर्ष प्रदर्शित वार्ता के मुताबिक अनुष्का की फिल्म 'बदमाश कंपनी' टिकट खिड़की पर कोई खास कमाल नहीं दिखा सकी।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by AnushkaSharma1588 (@anushkasharma) on

साल 2011 में अनुष्का शर्मा की 'पटियाला हाउस' और 'लेडिज वसेर्ज रिकी बहल' जैसी फिल्में प्रदर्शित हुयी लेकिन दोनों ही फिल्मों को अपेक्षित सफलता नहीं मिल सकी। वर्ष 2012 में प्रदर्शित फिल्म 'जब तक है जान' अनुष्का के करियर की सुपरहिट फिल्मों में शुमार की जाती है। इस फिल्म में उन्हें किंग ऑफ रोमांस यश चोपड़ा के निर्देशन में काम करने का अवसर मिला जिसके लिये उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का फिल्म फेयर पुरस्कार भी दिया गया।

फिल्म उधम सिंह के लिए डायरेक्टर Shoojit Sircar ने कही ये बात, जानकर हो जाएंगे हैरान!

साल 2014 में अनुष्का के करियर की सर्वाधिक सुपरहिट फिल्म 'पीके' प्रदर्शित हुयी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 340 करोड़ रूपये की शानदार कमाई की है। अनुष्का शर्मा ने वर्ष 2015 में प्रदर्शित फिल्म 'एनएच 10' के जरिये बतौर निर्माता भी इंडस्ट्री में कदम रख दिया। 

साल 2015 में अनुष्का शर्मा की 'बांबे वेलवेट' और 'दिल धड़कने दो' जैसी फिल्में प्रदर्शित हुयी। साल 2017 में अनुष्का शर्मा फिल्म ने फिल्म 'फिल्लौरी' के जरिये फिल्म निर्माण के क्षेत्र में भी कदम रख दिया। अनुष्का ने फिल्म में अभिनय भी किया। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुयी। इसके बाद अनुष्का ने वर्ष 2018 में फिल्म ‘परी’ का निर्माण किया। 

साल 2017 में अनुष्का ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) से शादी कर ली। साल 2018 में अनुष्का की 'संजू’, 'सुई धागा' और 'जीरो' प्रदर्शित हुयी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:this is how anushka sharma started her career see her birthday pics here