Independence Day 2018: देशभक्ति को बयां करते हैं बॉलीवुड फिल्मों के ये डायलॉग्स

हिंदी सिनेमा में कुछ डायरेक्टर्स ने कुछ ऐसी देशभक्ति फिल्में दी हैं जिन्हें देखकर आप अपने दर्द भूल कर देश के दर्द में शामिल हो जाएंगे। वैसे तो देशभक्ति एक भावना है। कब किसमें यह भावना जाग जाए,...

लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीWed, 15 Aug 2018 06:55 AM
हमें फॉलो करें

हिंदी सिनेमा में कुछ डायरेक्टर्स ने कुछ ऐसी देशभक्ति फिल्में दी हैं जिन्हें देखकर आप अपने दर्द भूल कर देश के दर्द में शामिल हो जाएंगे। वैसे तो देशभक्ति एक भावना है। कब किसमें यह भावना जाग जाए, कह नहीं सकते। लेकिन अपने भारत में देशभक्ति से भरी फिल्में हैं जो आसानी से इस भावना को जगाने में कारगर हैं।आए दिन बॉलीवुड की कोई न कोई देश भक्ति फिल्में रिलीज होती रहती हैं।  एलओसी कारगिल, लक्ष्य, द लेजेंड ऑफ भगत सिंह जैसी फिल्मों में देश पर मर मिटने वाले शहीदों की गाथा देखी गई। तो वहीं 'स्वदेश', 'क्रांतिवीर' 'चक दे इंडिया' जैसी फिल्मों ने हिंदुस्तानियों के अंदर देशप्रेम के लगाव को दिखाकर यह साबित कर दिया है कि आम इंसान भी अपने देश के लिए कुछ भी कर सकता है। 

स्वत्रंता दिवस के मौके पर चलिए एक नजर डालते हैं  बॉलीवुड के चुनिंदा डायलॉग पर जिन्हें सुनकर हर किसी को रोमांचित हो जाता है। 

फिल्म बॉर्डर  का यह सीन और डायलॉग लोगो के दिलों दिमाग में रहता है। 


 

 

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें