Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़This hour of crisis is teaching us to stay united: Asha Bhosle

संकट की यह घड़ी हमें एकजुट रहना सिखा रही : आशा भोंसले

देश की दिग्गज गायिका आशा भोंसले का कहना है कि कोविड-19 की वैश्विक महामारी हमें एकता में शक्ति का पाठ पढ़ रही है। गायिका ने हाल ही में अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल के साथ डिजिटल की दुनिया में कदम...

Radha Sharma sharma एजेंसी, नई दिल्लीMon, 25 May 2020 09:33 AM
हमें फॉलो करें

देश की दिग्गज गायिका आशा भोंसले का कहना है कि कोविड-19 की वैश्विक महामारी हमें एकता में शक्ति का पाठ पढ़ रही है। गायिका ने हाल ही में अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल के साथ डिजिटल की दुनिया में कदम रखा।

उन्होंने आईएएनएस को बताया, "मैं अपने परिवार के साथ रह रही हूं. मैं अपने बेटे, बहू और पोती के साथ हूं और हम साथ में काफी अच्छा वक्त बिता रहे हैं। हम हमेशा फोन पर नहीं रहते हैं, बल्कि पुरानी तस्वीरों को देखकर और पुरानी बातों को याद कर एक बेहतर समय गुजार रहे हैं।"

इस तरह से साथ में वक्त बिताकर वह अपने बचपन की यादों को दोहरा रही हैं। उन्होंने बताया, "जब मैं छोटी थी, तो अपनी मां और भाई-बहनों के साथ मिलकर खूब सारा वक्त साथ में बिताती थी। मेरे पिता के निधन के बाद, मेरे परिवार ने आर्थिक रूप से एक मुश्किल दौर का सामना किया, लेकिन जब हम साथ में मिलकर गाते थे, एक-दूसरे को कहानियां बताते थे, तब माहौल काफी खुशनुमा होता था। बात दरअसल यह है कि पैसे से आप लग्जरी खरीद सकते हैं, लेकिन सुकून नहीं, सुकून अपनों के साथ है।"

वह आगे कहती हैं, "हम आज जहां खड़े हैं, यह मुश्किल घड़ी हमें अपनी परंपरागत भारतीय संस्कृति की याद दिला रही है और इसकी सीख दे रही है, जो एक समुदाय के रूप में रहने पर यकीन रखता है। हमारे समाज व परिवार का विकास तभी हो सकता है, जब हम एक-दूसरे का साथ देंगे. पहले के जमाने में हम खूब सारा पैसा नहीं कमाते थे, लेकिन कम आय को लेकर चिंता करने के बजाय हम छोटी-छोटी चीजों में खुशियां ढूंढ़ा करते थे। हमें दोबारा इसी प्रवृत्ति को अपनाना होगा, जिसे हम अब तक दरकिनार करते आए हैं क्योंकि हम आजकल चीजों को अधिक से अधिक उपलब्ध करने की दौड़ में जो शामिल रहे हैं।"

बता दें कि आशा भोंसले ने 13 मई को अपने यूट्यूब चैनल को लॉन्च किया और वह इसमें अपने अनुभवों को साझा करने के चलते बेहद उत्साहित हैं। 

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें