DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

...तो इसलिए फ्लॉप हो गई थी आमिर-सलमान की फिल्म अंदाज अपना-अपना

दो साल में पूरी हुई थी फिल्म की शूटिंग
दो साल में पूरी हुई थी फिल्म की शूटिंग

बॉलीवुड में फिल्मों का हिट और फ्लॉप होना आम बात है। वैसे तो हर प्रोड्यूसर यही चाहता है कि उनकी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई करे, लेकिन दर्शकों की पंसद के आगे कोई कुछ नहीं कर सकता। फिल्म को हिट बनाने के लिए पीछे काफी मेहनत होती है, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि आपकी फेवरेट फिल्म 'अंदाज अपना-अपना' बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी। फिल्म के फ्लॉप होने के पीछे कई बड़े कारण थे, आइए डालते हैं हमारी सहयोगी वेबसाइट देसी मार्टिनी की एक रिपोर्ट पर एक नजर-

साल 1994 में रिलीज हुई फिल्म अंदाज अपना-अपना टॉप 10 की लिस्ट में भी शामिल नहीं हुई थी। फिल्म की पब्लिसिटी उसके हिट और फ्लॉप होने में अहम भूमिका निभाती है। फिल्म को प्रमोशन के लिए मुश्किल से तीन हफ्ते ही मिले थे। इतना ही नहीं कई जगह तो फिल्म रिलीज से एक रात पहले फिल्म के पोस्टर लग रहे थे। फिल्म को बनने में तीन साल लगे थे, साल 1992 में बननी शुरू हुई थी और पूरी हुई 1994 में। हिंदी सिनेमा में अकसर देखा गया है कि फिल्म की शूटिंग में हुई ज्यादा देरी से फिल्म को ले डूबती है। फिल्म को लेकर लोगों में उसका क्रेज खत्म हो गया। 

'दत्त बायोपिक' के पोस्टर अाने के बाद राजकुमार हिरानी बनाना चाहते हैं ये रिकॉर्ड 

नए कानून के सपोर्ट में आई अनुष्का शर्मा, जिंदगी बर्बाद करने वालों को मिले कठोर सजा

उसी साल कई फिल्में हुई थी हिट
उसी साल कई फिल्में हुई थी हिट

फिल्म की देरी के चलते सलमान खान के लुक में भी काफी बदलाव आ गया था। वहीं, फिल्म का म्यूजिक भी कुछ खास नहीं था, जो उसे हिट बनाने में साथ देता। वहीं, उसी साल रिलीज हुई फिल्म हम आपके हैं कौन, मोहरा, क्रांतिवीर जैसी हिट फिल्में भी अंदाज अपना-अपना को फ्लॉप बनाने का मुख्या कारण कही जा सकती हैं। इतना ही नहीं, उसी साल रिलीज हुई फिल्म गोविंदा की राजा बाबू के बाद लोगों की कॉमेडी फिल्म की भूख भी शांत हो गई थी, जिस करके दर्शक थिएटर की ओर नहीं गए। 

 

फिल्मों के हैं फैन, तो खेलें ये दिलचस्प क्वीज

Quiz Closed

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:these are the reasons why aamir khan and salman khan film andaz apna apna was flop