फोटो गैलरी

Hindi News Entertainment NewsThe Great Indian Family Review Vicky Kaushal Kumud Mishra Manushi Chhillar democracy diversity and drama

विकी कौशल के कंधों पर टिकी 'द ग्रेट इंडियन फैमिली', फिल्म देखने से पहले पढ़ें रिव्यू

The Great Indian Family Review: विकी कौशल की फिल्म 'द ग्रेट इंडियन फैमिली' सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। इस फिल्म में विकी के साथ मानुषी छिल्लर, मनोज पाहवा और कुमुद मिश्रा हैं। पढ़ें रिव्यू।

विकी कौशल के कंधों पर टिकी 'द ग्रेट इंडियन फैमिली', फिल्म देखने से पहले पढ़ें रिव्यू
Vartika Tolaniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 22 Sep 2023 06:13 PM
ऐप पर पढ़ें

फिल्म: द ग्रेट इंडियन फैमिली
कलाकार: विकी कौशल, मानुषी छिल्लर, मनोज पाहवा, कुमुद मिश्रा आदि
निर्देशक: विजय कृष्ण आचार्य
लेखक: विजय कृष्ण आचार्य

द ग्रेट इंडियन फैमिली.... हाल ही में आई 'गदर 2' और 'जवान' की ही तरह इस फिल्म में भी पिता और पुत्र की कहानी दिखाई गई है। 'ओएमजी 2' की ही तरह इस फिल्म में भी सोशल मैसेज दिया गया है। इस फिल्म में विकी कौशल जैसा बड़ा नाम है और कुमुद मिश्रा जैसे उम्दा कलाकार। लेकिन, फिल्म की कहानी कैसी है? फिल्म में क्या कुछ खास है? ये सब जानने के लिए आपको हमारा रिव्यू पढ़ना पढ़ेगा।

कुछ ऐसी है फिल्म की कहानी
'द ग्रेट इंडियन फैमिली' की कहानी 'वेद व्यास त्रिपाठी' (विकी कौशल) के ईद-गिर्द घूमती है। पंडित के बेटे वेद व्यास त्रिपाठी को प्यार से लोग भजन कुमार कहते हैं। क्योंकि वह पूजा-पाठ और कीर्तन जागरण करवाने का काम करता हैं। लेकिन, दिक्कत तब होती है जब कोई अज्ञात व्यक्ति त्रिपाठी परिवार को चिट्ठी के जरिए बताता है कि उनका बेटा मुसलमान परिवार में जन्मा था। वेद व्यास त्रिपाठी के पिता तीर्थ यात्रा पर गए होते हैं और यहां पूरे शहर में तूफान आ जाता है। भजन कुमार कुछ समझ नहीं पाते हैं। उन्हें समझ नहीं आता कि हिंदू और मुसलमान में फर्क क्या है। अब आगे क्या होगा? भजन कुमार इस समस्या से बाहर कैसे निकलेंगे? क्या भजन कुमार के पिता उसे घर से बाहर निकाल देंगे? ये सब जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।

विकी और कुमुद को साथ देखना किसी ट्रीट से कम नहीं
विकी कौशल ने 'द ग्रेट इंडियन फैमिली' में बहुत प्यारा काम किया है। उन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर दर्शकों को अंत तक बांधे रखा। उनकी दमदार अदाकारी को देखने के बाद यह कहना गलत नहीं होगा कि ये उनका आज तक का सबसे अच्छा काम है। कुमुश मिश्रा के बारे में तो क्या ही कहें...वह अपने हर किरदार में जान फूंक देते हैं। यहां भी उन्होंने अपना जादू बिखेर दिया। विकी कौशल और कुमुश मिश्रा जैसे दो दिग्गज कलाकारों को साथ में परफॉर्म करता देखना किसी ट्रीट से कम नहीं था। फिल्म के अन्य कलाकारों ने भी अपना-अपना किरदार बखूबी निभाया।  

यहां खा गई मात
'द ग्रेट इंडियन फैमिली' को फैमिली कॉमेडी फिल्म कहा जा रहा है। ये बिल्कुल एक फैमिली फिल्म है। आप इस फिल्म को अपने परिवार वालों के साथ देख सकते हैं। लेकिन, कॉमेडी इस फिल्म में नहीं है। फिल्म के लेखक ने पहले हाफ में खूब मसाला डाला है। एक संयुक्त परिवार दिखाने की कोशिश की है। एक आइडल परिवार की छवि दिखाई है जो हर परिस्थिति में साथ रहता है। कहीं-कहीं कॉमेडी का तड़का भी लगाया है। लेकिन, सेकेंड हाफ में वह सब्जेक्ट से भटक जाते हैं।

बोझिल लगने लगती है फिल्म
आइडियल फैमिली के टॉपिक से हटकर 'द ग्रेट इंडियन फिल्म' हिंदू मुस्लिम की एकता पर बात करने लगती है। फिल्म में दिखाया जाने वाला ड्रामा ओवर लगने लगता है। फिल्म की कहानी नो डाउट अच्छी है लेकिन, कमजोर स्क्रीनप्ले के चलते ये दर्शकों पर अपना प्रभाव डाल पाने में नाकामयाब हो जाती है। कहीं कहीं तो इस फैमिली ड्रामे को झेलना मुश्किल हो जाता है।

देखें या नहीं?
'द ग्रेट इंडियन फैमिली' वन टाइम वॉच है। अगर आप विकी कौशल के बहुत बड़े फैन हैं तो इस फिल्म को सिनेमाघरों में जाकर देख सकते हैं। फिल्म का फर्स्ट हाफ अच्छा है। लेकिन, सेकेंड हाफ कन्फ्यूजिंग है। इसलिए आप इस फिल्म के ओटीटी पर रिलीज होने का इंतजार भी कर सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें