Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Thas is why aamir khan’s films gain success

ओह... तो इसलिए आमिर को नहीं होता फिल्मों में घाटा!

आमिर खान को बॉलीवुड में मि. परफेक्शनिस्ट यूं ही नहीं कहा जाता है। सिर्फ एक्टर के तौर पर ही नहीं, निर्माता के तौर पर भी वह हिसाब-किताब का सारा गणित जानते हैं। आमिर खान का प्रोडक्शन हाऊस (आमिर खान...

लाइव हिन्दुस्तान नई दिल्लीSat, 2 Sep 2017 03:34 PM
हमें फॉलो करें

आमिर खान को बॉलीवुड में मि. परफेक्शनिस्ट यूं ही नहीं कहा जाता है। सिर्फ एक्टर के तौर पर ही नहीं, निर्माता के तौर पर भी वह हिसाब-किताब का सारा गणित जानते हैं। आमिर खान का प्रोडक्शन हाऊस (आमिर खान प्रोडक्शन्स) बॉलीवुड के मशहूर प्रोडक्शन बैनर में शुमार है। अब तक इसका सक्सेस रेट सौ प्रतिशत रहा है। फिल्म ‘लगान’, ‘जाने तू..या जाने ना’, ‘देल्ही बेली’ से लेकर हाल में आई ‘दंगल’ तक इस प्रोडक्शन हाऊस की सभी फिल्में हिट रही हैं। फिल्म के निर्माण में इस प्रोडक्शन हाऊस की फिलॉसफी यकीन करने में है। लेकिन, मुनाफे को लेकर भी आमिर की फिलॉसफी काबिले-तारीफ है।
हाल में बिजनेस फिलॉसफी पर बात करते हुए आमिर ने कहा कि कोई फिल्म कितना बिजनेस करेगी, इस बारे में आप कोई भविष्यवाणी नहीं कर सकते। आपको अपने विश्वास के साथ फिल्म बनानी पड़ती है। आर्थिक स्तर पर भी आप कोशिश करते हैं। इसके लिए बजट में ही फिल्म को बनाएं, ताकि घाटा न हो।
एक कलाकार और प्रोडक्शन हाऊस के तौर पर हम यही कोशिश करते हैं। पैसे का घाटा न हो, इसलिए हम बजट में ही फिल्म बनाने की कोशिश करते हैं। बिजनेस के विस्तार पर कभी कंट्रोल नहीं हो सकता है, न ही इसकी भविष्यवाणी की जा सकती है।
वैसे आमिर के प्रोडक्शन हाऊस की अगली फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ इस साल दिवाली पर रिलीज होने वाली है। देखना दिलचस्प होगा कि इसमें आमिर की यह फिलॉसफी कितना कमाल दिखाती है।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें