Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Tarsame Singh Saini aka Taz of Stereo Nation Death News After Long Treatment and Coma - Entertainment News India

लंबी बीमारी के बाद 54 साल की उम्र में ताज का निधन, 'Race' और 'तुम बिन' जैसी फिल्मों के लिए गाए थे गाने

Tarsame Singh Saini aka Taz Death News: फिल्म तुम बिन का गाना 'दारू विच प्यार' किया था और फिल्म 'कोई मिल गया' का गाना 'इट्स मैचिक' और 'रेस' का गाना 'मुझपे तो जादू' उनकी उपलब्धियों में शुमार थे।

Puneet Parashar टीम लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीSat, 30 April 2022 12:35 PM
हमें फॉलो करें

90 के दशक के सुपरस्टार सिंगर तरसेम सिंह सैनी उर्फ ताज ने 55 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। खबर है कि लिवर फैल्योर की वजह से वह कोमा में चले गए थे। 1989 में आई एल्बम 'हिट द डेक' के बाद ताज चर्चा में आए थे और वह पॉप बैंड स्टीरियो नेशन के लीड सिंगर थे। ये बैंड 1996 में बनाया गया था जो कि क्रॉस कल्चरल एशियन फ्यूजन था। 90 के दशक में उन्होंने कई सुपरहिट गाने गए थे और उनकी अभी तक की सबसे पॉपुलर एल्बम साल 2000 में आई Slave II Fusion थी।

ताज के सुपरहिट गाने
ताज ने कई बॉलीवुड फिल्मों में भी म्यूजिक दिया था। उन्होंने फिल्म तुम बिन का गाना 'दारू विच प्यार' किया था और फिल्म 'कोई मिल गया' का गाना 'इट्स मैचिक' और 'रेस' का गाना 'मुझपे तो जादू' उनकी उपलब्धियों में शुमार थे। ताज के निधन के बाद फिल्म जगत में शोक की लहर है। ढेरों फैंस और सेलेब्रिटीज उनके निधन पर शोक व्यक्त कर रहे हैं। फिल्म प्रोड्यूसर गुरिंदर चड्ढा ने उनकी तस्वीर शेयर करते हुए एक पोस्ट की है।

गुरिंदर चड्ढा ने किया पोस्ट
पोस्ट के कैप्शन में उन्होंने लिखा, 'ब्रिटिश एशियन म्यूजिक के दिग्गज के निधन की खबर सुनकर दिल टूट गया है। आप कल्पना भी नहीं कर सकते कि पहली बार #HitTheDeck सुनने के बाद मेरे एक्साइटमेंट का लेवल क्या था।' पापाराजी विरल भयानी ने भी पोस्ट करके ताज के निधन की खबर सोशल मीडिया पर शेयर की है और शोक प्रकट किया था।

फैंस ने शोक की लहर
उन्होंने पोस्ट में लिखा, 'स्टीरियो नेशन के ताज के निधन की खबर सुनकर बहुत अफसोस हुआ। ताज 1989 में आई एल्बम के बाद चर्चा में आए थे। 'गल्ला गोरियां', 'नाचेंगे सारी रात' और 'प्यार हो गया' उनकी कुछ सबसे कमाल की क्रिएशन्स में शुमार हैं। वह हार्निया से पीड़ित थे और उनकी सर्जरी कोविड के चलते काफी पोस्टपोन हो गई थी जिसने उनकी समस्या को और भी गंभीर बना दिया। वह कुछ वक्त के लिए कोमा में थे लेकिन वह इससे लड़ाई हार गए।'

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें