Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़tanu shree dutta birthday special some unknown facts about her

B'DAY SPL: 'आशिक बनाया आपने' की ये एक्ट्रेस आज है गुमनाम...

साल 2005 में आई फिल्म 'आशिक बनाया आपने' और फिल्म 'चॉक्लेट' में बोल्ड अवतार में नजर आ चुकीं तनुश्री दत्ता के इस अवतार को लोग अज भी भूल नहीं...

लाइव हिन्दुस्तान टीम दिल्लीMon, 19 March 2018 08:35 AM
हमें फॉलो करें

साल 2010 में आखिरी बार आईं थी नजर

1 / 3

साल 2005 में आई फिल्म 'आशिक बनाया आपने' और फिल्म 'चॉक्लेट' में बोल्ड अवतार में नजर आ चुकीं तनुश्री दत्ता के इस अवतार को लोग आज भी भूल नहीं पाए हैं। लोगों के जहन में अपनी बोल्ड इमेज बनाने वाली तनु आज अपना 34वां बर्थडे मना रही हैं। तनुश्री का जन्म 19 मार्च 1984 को जमशेदपुर में हुआ था। साल 2004 में मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने के बाद तनु श्री ने साल 2005 में बॉलीवुड में एंट्री मारी। लेकिन अब वह फिल्मों से नदारद हैं। साल 2010 में आई फिल्म 'अपार्टमेंट' में वो आखिरी बार नजर आईं थीं। इसके बाद से वह फिल्मी दुनिया से दूर हैं। यहां तक की बीते दिनों अपनी बहन की शादी में भी उन्हें नहीं देखा गया। 

BIG FIGHT: कपिल शर्मा ने सुनील से कहा- 'तुम्हें तो अच्छे से खेलना आता है और मैं...'

पाकिस्तानी फैन को अदनान ने कहा, 'ईद सिर्फ आपकी नहीं है'

आगे पढ़ें तनुश्री के बारे में बातें...

बहन इशिता दत्त के साथ तनुश्री

2 / 3

फिल्मों और बॉलीवुड से दूरी बनाने के बाद भी लोग तनुश्री को भूले नहीं हैं। साल 2012 में वो अपने बाल्ड लुक को लेकर चर्चा में रही थीं, जिसने सभी को हैरान कर दिया था। 8 साल से कैमरे से दूर तनुश्री इन दिनों यूएस में हैं। साल 2017 दिसंबर में तनुश्री की बहन इशिता दत्ता की शादी में भी वो दिखाई नहीं दी थीं। इशिता दत्ता ने वत्सल सेठ के साथ शादी की थी। खबरों की मानें तो तनुश्री इन दिनों ट्रेवलिंग में बिजी हैं। उनसे जुड़े एक सूत्र की मानें तो वो आजकल अध्यात्म (स्प्रिचुएलिटी) के रास्ते पर हैं, जिस कारण वो अपनी बहन की शादी में भी नहीं आ पाईं थीं। 

कई फिल्मों में आ चुकी हैं नजर

3 / 3

बता दें कि तनुश्री का जन्म झारखंड के जमशेदपुर में एक बंगाली परिवार में हुआ था। उन्होंने अपनी पढ़ाई वहीं से की, लेकिन बी. कॉम की पढ़ाई बीच में छोड़ते हुए उन्होंने मॉडलिंग में ट्राई करना शुरू किया। साल 2003 में उन्होंने मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया और 2004 में मिस यूनिवर्स का टाइटल जीत लिया। इसके बाद तनुश्री एक म्यूजिक वीडियो में नजर आईं, जो कि काफी हिट रही। बता दें कि फिल्म चॉक्लेट से उन्होंने फिल्मों में डेब्यू किया था और उसके बाद वो इमरान हाशमी के साथ आशिक बनाया आपने में नजर आईं। इस फिल्म के बाद उन्होंने स्पीड’, ‘रिस्क’, ‘गुड ब्वॉय बैड ब्वॉय’,‘जैसी फिल्मों में नजर आईं, लेकिन उन्हें वो कामयाबी हासिल नहीं हुईं। इसके बाद उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली। 

ऐप पर पढ़ें