DA Image
30 अप्रैल, 2021|3:28|IST

अगली स्टोरी

भगवान शिव और राम पर टिप्पणियों के चलते तांडव वेब सीरीज पर छिड़ा विवाद, जानें- क्या मसला

tandav web series controversy

तांडव वेब सीरीज रिलीज होते ही विवाद में घिरती नजर आ रही है। वेब सीरीज के पहले एपिसोड में जीशान अय्यूब भगवान शिव के वेश में नजर आ रहे हैं और यूनिवर्सिटी के छात्रों को संबोधित करते हुए कहते हैं कि आखिर आपको किससे आजादी चाहिए। उनके मंच पर आते ही एक मंच संचालक कहता है, 'नारायण-नारायण। प्रभु कुछ कीजिए। रामजी के फॉलोअर्स लगातार सोशल मीडिया पर बढ़ते ही जा रहे हैं। मुझे लगता है कि हमें भी कुछ नई स्ट्रेटेजी बना ही लेनी चाहिए।' इस पर शिव के रूप में नजर आ रहे जीशान अय्यूब कहते हैं, 'क्या करूं मैं तस्वीर बदल दूं क्या?' इस पर मंच संचालक कहता है कि भोलेनाथ आप तो बहुत ही भोले हैं। 

मणिकर्णिका रिटर्न्स: कंगना के ऐलान के साथ ही शुरू हुआ फिल्म पर विवाद

वेब सीरीज के पहले एपिसोड के इस हिस्से के वीडियो को लेकर लोग आपत्ति जता रहे हैं। ट्विटर पर एक वर्ग का कहना है कि इस तरह से शिव का रूप दिखाना और भगवान राम के बारे में टिप्पणी करना स्वीकार नहीं किया जा सकता।  एक यूजर ने वेब सीरीज के इस हिस्से को ट्वीट करते हुए लिखा है, 'अली अब्बास तांडव वेब सीरीज के डायरेक्टर हैं और इसमें पूरी तरह से लेफ्ट विंग के अजेंडे को आगे बढ़ाने में जुटे हैं। वह टुकड़े-टुकड़े गैंग को ग्लोरिफाई कर रहे हैं।' इसके अलावा वेब सीरीज का एक और हिस्से पर लोग आपत्ति जता रहे हैं।

इस वीडियो में कॉलेज का एक युवा लड़की से कहता है, 'जब एक छोटी जाति का आदमी एक ऊंची जाति की औरत को डेट करता है न तो वह बदला ले रहा होता है, सिर्फ उस एक औरत से।' इस वीडियो को लेकर आपत्ति जताते हुए कुछ यूजर्स ने इसे हिंदू विरोधी प्रॉपेगेंडा करार दिया है। हालांकि ऐसे भी तमाम यूजर्स हैं, जिन्होंने तांडव वेब सीरीज का बचाव किया है और उसे सिर्फ सिनेमा के तौर पर देखने की बात कही है। तांडव वेब सीरीज को अमेजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज किया गया है। पॉलिटिकल ड्रामा पर आधारित इस वेब सीरीज में सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया, तिग्मांशू धूलिया, जीशान अय्यूब, सुनील ग्रोवर, गौहर खान समेत कई बड़े सितारे नजर आ रहे हैं।

क्या वरुण और नताशा कर रहे हैं 24 जनवरी को शादी? अनिल धवन ने बताया

इस वेब सीरीज का डायरेक्शन जफर अली अब्बास ने किया है। बता दें कि जफर अली अब्बास को टाइगर जिंदा है और सुल्तान जैसी लोकप्रिय फिल्मों के निर्देशन के लिए जाना जाता है। इस वेब सीरीज को लेकर लंबे समय से दर्शकों को इंतजार था। माना जा रहा है कि मजबूत स्टारकास्ट के दम पर जफर अली अब्बास एक बार फिर से अपनी पहचान छोड़ने में कामयाब होंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:tandav web series in controversy due to role of zeeshan ayub as lord shiva