DA Image
5 जुलाई, 2020|2:11|IST

अगली स्टोरी

सुष्मिता सेन ने मिस यूनिवर्स क्राउन को लेकर किया खुलासा, कहा- एक गलती की वजह से ऑर्गेनाइजर्स मेरी जगह ऐश्वर्या राय को भेजना चाहते थे, लेकिन...

एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने मिस यूनिवर्स का खिताब 26 साल पहले जीता था। पिछले हफ्ते उन्होंने इसे सेलिब्रेट किया। आपको बता दें कि सुष्मिता सेन साल 1994 में पहली भारतीय महिला बनी थीं जिन्होंने यह खिताब अपने नाम किया था। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस कॉम्पिटिशन में भाग लेने का मौका वह लगभग खो चुकी थीं।

जर्नलिस्ट राजीव मसंद से बातचीत में सुष्मिता सेन ने बताया था कि कॉम्पिटिशन में हिस्सा लेने से बिलकुल पहले उनका पासपोर्ट खो गया था। सुष्मिता सेन ने अपना पासपोर्ट अनुपमा वर्मा को दिया था। उस समय वह और एक मॉडल इवेंट मिलकर कॉर्डिनेट कर रही थीं। सुष्मिता बताती हैं कि अनुपमा के पास बांग्लादेश जाने के लिए मेरा पासपोर्ट था। किसी आईडी प्रूफ के लिए उन्होंने मेरा पासपोर्ट लिया था। तो मैंने मिस इंडिया टीम को कहा कि मेरा पासपोर्ट अनुपमा वर्मा के पास सुरक्षित है। 

बाद में जब मैंने अनुपमा से अपना पासपोर्ट मांगा तो उन्होंने कहा कि उनसे मेरा पासपोर्ट खो गया है। उनके पास था लेकिन अब मिल नहीं रहा है। शायद वक्त खराब है। 

दीपिका पादुकोण ने बताया रणवीर सिंह को Cutie, शेयर किया KISS करते हुए वीडियो

सलमान खान ने प्लान किया ईद पर फैन्स के लिए सरप्राइज, कहा- आप सभी को स्पेशल ईदी जरूर दूंगा

इसके बाद मुझे दूसरा और सबसे बड़ा शॉक लगा जब मिस इंडिया के ऑर्गेनाइजर्स ने मुझे बताया कि अगर पासपोर्ट नहीं मिला तो हम मिस इंडिया पैजेंट रनरअप ऐश्वर्या राय को भेजने का प्लान कर रहे हैं। और मुझे नवंबर में होने वाले मिस वर्ल्ड पैजेंट के लिए तैयारी के लिए बोल रहे हैं। मैं बहुत गुस्सा हुई। 

मैंने अपने पापा से बात की और उन्हें रोते हुए कहा कि मैं और किसी पैजेंट में नहीं जाना चाहती। मिस यूनिवर्स पैजेंट ही मेरा ड्रीम है। मेरे पापा ने स्व. राजेश पायलट (यूनियन मिनिस्टर) से बात की और उन्हें बताया कि सुष्मिता को मदद की जरूरत है वह भारत का प्रतिनिधित्व करने जाने वाली है। 

आपको बता दें कि ऐश्वर्या राय मिस वर्ल्ड और सुष्मिता सेन मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sushmita Sen: revealed she almost lost her Miss Universe: crown organisers wanted to send Aishwarya Rai: