Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Sushant Singh Rajput Was Preparing To Be Part Of NASA Moon Mission In 2024 Wanted To Land On The Moon

चांद पर जाने की प्लानिंग कर रहे थे सुशांत सिंह राजपूत, NASA के मून मिशन में शामिल होना चाहते थे

सुशांत सिंह राजपूत को स्पेस, गैलेक्सी, तारों में काफी दिलचस्पी थी। लेकिन किसे पता था कि तारों को लेकर हमेशा एक्साइटेड रहने वाले सुशांत एक दिन खुद तारा बन जाएंगे। बता दें कि सुशांत ने एक इंटरव्यू में...

Sushmeeta Semwal लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीTue, 14 July 2020 04:25 PM
हमें फॉलो करें

सुशांत सिंह राजपूत को स्पेस, गैलेक्सी, तारों में काफी दिलचस्पी थी। लेकिन किसे पता था कि तारों को लेकर हमेशा एक्साइटेड रहने वाले सुशांत एक दिन खुद तारा बन जाएंगे। बता दें कि सुशांत ने एक इंटरव्यू में बताया था कि कुछ साल पहले उन्होंने नासा के साथ एक वर्कशॉप की थी और वह चांद पर जाना चाहते हैं।

सुशांत ने कहा था, 'मैंने 2 साल पहले नासा के साथ एक वर्कशॉप की थी जिन्होंने मुझे ट्रेनिंग दी थी। मुझे वहां पर इंस्ट्रक्टर का सर्टिफिकेट भी मिला था। मैं सोच रहा हूं कि अब मैं अपनी ट्रेनिंग पूरी करने हॉस्टन चला जाऊं। वह पर स्पेस से जुड़ी काफी बातें बताते हैं'।

सुशांत ने उस दौरान यह भी बताया कि उन्होंने चांद पर एक प्लॉट खरीदा है और नासा 2024 में कुछ एस्ट्रोनॉट्स को चांद पर भेजेगा। मैं भी चांद पर जाना चाहता हूं। मैं उसके लिए पूरी तैयारी करूंगा बाकी मेरी किस्मत पर डिपेंड करता है कि मैं जा पाता हूं या नहीं।

बता दें कि सुशांत के पास एडवांस टेलिस्कोप था जिसकी कीमत 55 लाख थी। 

इस एडवांस टेलिस्कोप को वह अपनी बालकनी में रखा करते थे। ताकि जब चाहे वह बाहरी दुनिया को देख सकें। इस टेलिस्कोप को दुनिया के सबसे एडवांस टेलिस्कोप में से एक माना जाता है। सुशांत हमेशा से ही ब्लैक होल और वॉर्म होल से जुड़ी थ्योरीज को लेकर काफी उत्साहित रहते थे।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें