Hindi NewsEntertainment NewsSushant Singh Rajput sisters Shweta welcome SC verdict on CBI take over thank his fans

सुशांत सिंह राजपूत केस: SC के फैसले से खुश बहन श्वेता बोलीं-सच्चाई की तरफ पहला कदम

सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने अपना अहम फैसला सुना दिया है। सुशांत सिंह केस की जांच मुंबई पुलिस नहीं, बल्कि सीबीआई ही करेगी। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से सुशांत की बहन...

सुशांत सिंह राजपूत केस: SC के फैसले से खुश बहन श्वेता बोलीं-सच्चाई की तरफ पहला कदम
Sushmeeta Semwal लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीWed, 19 Aug 2020 12:04 PM
हमें फॉलो करें

सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने अपना अहम फैसला सुना दिया है। सुशांत सिंह केस की जांच मुंबई पुलिस नहीं, बल्कि सीबीआई ही करेगी। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ती काफी खुश हैं। उन्होंने ट्वीट किया, सुशांत सिंह राजपूत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने ट्वीट किया- जीत और निष्पक्ष जांच की दिशा में पहला कदम।

उन्होंने फिर दूसरा ट्वीट किया, भगवान को धन्यवाद! आपने हमारी दुआओं का जवाब दिया है !! लेकिन यह सिर्फ शुरुआत है ... सच्चाई की ओर पहला कदम! सीबीआई पर पूरा भरोसा

बता दें कि सुशांत की मौत के करीब दो महीने होने को हैं, मगर अब तक इसकी जांच पर पेच फंसा हुआ था। सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट पर अपलोड कार्यसूची के अनुसार, न्यायमूर्ति ऋषिकेश रॉय की एकल पीठ ने सुशांत सिंह मौत मामले पर फैसला सुनाया। न्यायमूर्ति रॉय ने 11 अगस्त को इस याचिका पर सुनवाई पूरी की थी। सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को मुंबई के उपनगर बांद्रा में अपने अपार्टमेंट में फंदे से लटके पाए गए थे।

बिहार सरकार ने इस मामले में सुप्रीम कोर्ट से कहा था कि 'राजनीतिक प्रभाव' की वजह से मुंबई पुलिस ने एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के मामले में प्राथमिकी तक दर्ज नहीं की है। दूसरी ओर, महाराष्ट्र सरकार की दलील थी कि इस मामले में बिहार सरकार को किसी प्रकार का अधिकार नहीं है। रिया चक्रवर्ती के वकील का कहना था कि मुंबई पुलिस की जांच इस मामले में काफी आगे बढ़ चुकी है और उसने 56 व्यक्तियों के बयान दर्ज किए हैं।

इसके विपरीत, सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता विकास सिंह का कहना था कि उनका महाराष्ट्र पुलिस में भरोसा नहीं है। उनका कहना था कि इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपने की पुष्टि की जाए और मुंबई में महाराष्ट्र पुलिस को इस मामले में सीबीआई को हर तरह से सहयोग करने का निर्देश दिया जाए।

बिहार सरकार का दावा था कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु को लेकर पटना में दर्ज कराई गई प्राथमिकी विधि सम्मत और वैध है। राज्य सरकार ने यह भी दावा किया था कि मुंबई पुलिस ने उसे न तो सुशांत सिंह राजपूत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की प्रति उपलब्ध कराई और न ही उसने अभी तक इस मामले में कोई प्राथमिकी ही दर्ज की है।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें