DA Image
15 सितम्बर, 2020|1:56|IST

अगली स्टोरी

सुशांत सिंह राजपूत केसः रिया चक्रवर्ती से साढ़े आठ घंटे तक चली पूछताछ, संपत्ति से लेकर 15 करोड़ रुपये के बारे में पूछे सवाल

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को आत्महत्या के लिए उकसाने की आरोपी रिया चक्रवर्ती और उनकी प्रबंधक श्रुति मोदी से शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूछताछ की। मुंबई स्थित जांच एजेंसी के कार्यालय में रिया, भाई शोविक, पिता और पूर्व बिजनेस मैनेजर श्रुति पेश हुए। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि शोविक से पूछताछ की गई या नहीं। सुशांत के साथ काम कर चुकीं श्रुति भी रिया के तुरंत बाद ईडी के समक्ष पेश हुईं। बाद में श्रुति से पूछताछ खत्म हुई और उन्हें घर रवाना किया गया। रिया चक्रवर्ती से करीब साढ़ आठ घंटे तक पूछताछ हुई। 

इस दौरान उनसे संपत्ति से लेकर उनके सोर्स ऑफ इनकम के बारे में जानने की कोशिश की गई। रिया चक्रवर्ती ने ईडी को एक ऑडिट रिपोर्ट भी सौपी है। इस रिपोर्ट में खार वाले फ्लैट के बारे में कई महत्वपूर्ण बातें लिखी थीं। रिया ने इस रिपोर्ट में यह भी बताया है कि उन्हें उस फ्लैट के लिए लोन कैसे मिला था। रिया पर ऐसे भी आरोप लगे हैं कि उन्होंने सुशांत के अकाउंट से 15 करोड़ रुपये निकाले थे। खबरों के मुताबिक इससे जुड़े भी सवाल रिया से पूछे गए हैं। उन्होंने क्या सफाई दी है, वह अभी सामने नहीं आई है। 

सुशांत सिंह राजपूत केसः बहन श्वेता सिंह कार्ति ने फिर शेयर की पोस्ट, कहा- हम जीतेंगे भाई

सुशांत सिंह राजपूत केसः रिया चक्रवर्ती नहीं कर रही हैं ईडी संग सहयोग, बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी से खत्म पूछताछ

सुशांत केस में रिया के भाई शोविक को भी एक अहम कड़ी माना जा रहा है। बताया गया था कि एक कंपनी में सुशांत संग शौविक भी हिस्सेदार थे। ऐसे में इस एंगल पर भी ईडी ने जांच की होगी। इसके अलावा श्रुति ने ईडी के दफ्तर के बाहर आने के बाद कहा कि मैंने अपना बयान दर्ज करा दिया है और अब मैं इस बारे में कुछ नहीं कहूंगी। 

रिया पुलिस जांच में सहयोग करेंगी: वकील  
चक्रवर्ती ने न्यायालय में याचिका दायर करके बिहार पुलिस द्वारा दर्ज मामले को स्थानांतरित कर मुंबई पुलिस को सौंपे जाने का अनुरोध किया था। रिया के वकील ने कहा कि 28 वर्षीय अभिनेत्री कानून का पालन करने वाली नागरिक हैं और वह पुलिस जांच में सहयोग करेंगी। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का शव 14 जून को मुंबई स्थित उनके आवास में फांसी से लटका मिला था। राजपूत के पिता केके सिंह ने चक्रवर्ती और उनके कुछ रिश्तेदारों के खिलाफ पटना पुलिस में 25 जुलाई को शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में धोखाधड़ी करने और अभिनेता को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया है। सिंह द्वारा राजपूत के बैंक खातों में वित्तीय गड़बड़ी का आरोप लगाए जाने के बाद ईडी ने 31 जुलाई को चक्रवर्ती और उनके परिवार के खिलाफ धन शोधन का मामला दर्ज किया था। 

पिठानी-रितेश से होगी पूछताछ
ईडी ने इस मामले में राजपूत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी को भी पूछताछ के लिए समन जारी किया है। पिठानी को शनिवार को पेश होना है। पिठानी एक आईटी पेशेवर है जो सुशांत के साथ उनके कमरे में रह चुका है। बताया जा रहा है कि पिठानी इस समय मुंबई से बाहर है। हालांकि वह मुंबई पुलिस के समक्ष अपना बयान दर्ज करा चुके हैं। चक्रवर्ती के सीए रितेश शाह से भी पूछताछ के लिए समन जारी किया गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sushant Singh Rajput Case: Rhea Chakraborty: Interrogation: for Eight And Half Hours: ED: Ask About 15 Crore Rupees: And Property: Related Questions: