DA Image
20 सितम्बर, 2020|5:48|IST

अगली स्टोरी

सुशांत सिंह राजपूत केसः सीबीआई ने रिया चक्रवर्ती-शोविक समेत कई लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR

सुशांत सिंह राजपूत मामले में सीबीआई ने गुरुवार को रिया चक्रवर्ती समेत 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। इसमें इंद्रजीत चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, रिया चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, सैम्युअल मिरांडा, श्रुति मोदी के नाम शामिल हैं। इससे पहले सीबीआई ने कहा था, “भारत सरकार की तरफ से नोटिफिकेशन पाने के बाद सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई केस दर्ज करने की प्रक्रिया में है। हम इसको लेकर बिहार पुलिस के संपर्क में भी हैं।”

एजेंसी के मुताबिक बिहार पुलिस से टच में रहने के साथ सीबीआई ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। उनका कहना है कि पटना में सुशांत के पिता ने एक्ट्रेस के खिलाफ FIR दर्ज कराई थी। सीबीआई ऑफिशियल के मुताबिक यह FIR जल्द ही एजेंसी वेबसाइट पर अपलोड भी कर दी जाएगी। यह वही सीबीआई स्पेशल इंवेस्टीगेशन टीम है जिसने विजय माल्या के बैंक फ्रॉड और ऑगस्टावेस्टलैंड केस हैंडल किया है। आपको बता दें कि रिया चक्रवर्ती के खिलाफ सीबीआई ने आईपीसी सेक्शन 341, 342, 380, 406, 420, 306, 506, 120बी के तहत केस दर्ज किया है। 

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद समीर शर्मा ने लिखी थी पोस्ट, डिप्रेशन एक ऐसा दर्द है जिसे बर्दाशत नहीं कर सकता कोई

सामने आया ‘सड़क 2’ का नया पोस्टर, आलिया भट्ट ने बताया किस दिन होगी फिल्म रिलीज

महाराष्ट्र सरकार ने केस सीबीआई को देने पर आपत्ति जताई थी। सरकार का कहना था कि सुशांत के केस को पॉलिटिकल रूप दिया जा रहा है, क्योंकि बिहार में इलेक्शन आने वाले हैं। इसके अलावा सरकार का कहना था कि बिहार पुलिस को केस में जांच करने की अनुमति नहीं है। कल सुप्रीम कोर्ट में केस की सुनावई हुई थी। केंद्र सरकार ने न्यायालय को सूचित किया था कि उसने इस मामले को सीबीआई को सौंपने की बिहार सरकार की सिफारिश स्वीकार कर ली है। जस्टिस ऋषिकेष राय की एकल पीठ ने महाराष्ट्र और बिहार सरकार के साथ ही सुशांत सिंह राजपूत के पिता कृष्ण किशोर सिंह को निर्देश दिया था कि वे अभिनेत्री रिया चक्रवती की याचिका पर तीन दिन के भीतर जवाब दाखिल करें।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sushant Singh Rajput Case: CBI: Filed: FIR: Against: Rhea Chakraborty: Showik Chakraborty: And Many People: