DA Image
13 अप्रैल, 2021|7:46|IST

अगली स्टोरी

सुशांत सिंह राजपूत ने चांद पर खरीदी थी जमीन, हर रोज 55 लाख की दूरबीन से देखते थे प्लॉट

14 जून, 2020 को अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत हमें छोड़कर चले गए। उनका जाना आज भी उनके फैन्स और पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री को परेशान करता रहा है।आज भी सुशांत सबकी यादों वैसे ही जिंदा है जैसे पहले थे। आज सुशांत की पहली जयंती है, इस मौके पर लोग एक बार फिर भावुक हो गए हैं और अपने-अपने तरीके से उन्हें याद कर रहे हैं। सुशांत बॉलीवुड के उन अभिनेताओं में से एक थे, जिन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई है। 

आप उन्हें एक शानदार अभिनेता, डांसर और अंतरिक्ष के बारे में जानने की रुचि रखने वाले के रूप में जान सकते हैं, लेकिन सुशांत सिंह राजपूत हर तरह से एक विलक्षण व्यक्ति थे। वह एक मल्टी टैलेंटेड इंसान थे। इसलिए, आज उनकी जयंती पर हम उनके जीवन के कुछ ऐसे तथ्यों पर एक नज़र डालना चाहते हैं, जिन्हें कम लोग ही जानते हैं। जो यह बताते है कि सुशांत एक प्रतिभाशाली और प्रभावी व्यक्ति थे। 

- सुशांत सिंह राजपूत का जन्म पटना, बिहार में हुआ था और उन्होंने 2002 में अपनी मां को खो दिया था। उनके अधिकांश सोशल मीडिया पोस्ट उनकी मां उषा सिंह को समर्पित होते थे। एक बार, उनके एक फैन ने उनसे उनके नाम का अर्थ पूछा, जिस पर सुशांत ने कहा, "इसका मतलब है कि एक ही समय में कुछ भी और सब कुछ। सबसे अच्छा हिस्सा मेरे नाम के बीच का भाग है जो मेरी मां का नाम भी है, s'USHA'nt। देखिए, कितना शानदार है ये।”

 - पढ़ाई में खासी रुचि रखने वाले सुशांत ने AIEEE में 7 वीं रैंक प्राप्त की थी और फिजिक्स में राष्ट्रीय ओलंपियाड भी जीता था। उन्हें प्रतिष्ठित दिल्ली कॉलेज फॉर इंजीनियरिंग में प्रवेश मिला, जिसे अब दिल्ली तकनीकी विश्वविद्यालय (DTU) के नाम से जाना जाता है। लेकिन इन तीन शानदार वर्षों को पूरा करने के बाद उन्होंने अपने दिल की बात सुनी और मंच और एक्टिंग की दुनिया में अपना करियर बनाने निकल पड़े।

- अंतरिक्ष और खगोल विज्ञान के लिए उनका उत्साह किसी से छिपा नहीं था और उन्होंने 'मीड 14 esc LX600' नाम का एक टॉप क्लास दूरबीन भी खरीदा था। सुशांत के पिता ने एक इंटरव्यू में बताया कि ये बात सही है सुशांत ने चांद पर अपना एक प्लाट खरीदा था, जिसको वह हर रोज 55 लाख की दूरबीन से देखता था। सुशांत सिंह राजपूत ने चांद पर जो जमीन खरीदी थी, उसे ‘मारे मस्कोवीन्स’ कहते हैं। उनके पास पहले से ही एक अडवांस टेलिस्कोप मीड 14, LX00 था। उन्होंने टेलीस्कोप अपनी दूर की इस प्रॉपर्टी पर नजर रखने के लिए लिया था। सुशांत सिंह राजपूत ने ये जमीन इंटरनेशनल लूनर लैंड्स रजिस्ट्री से खरीदी थी।

- सुशांत सिंह राजपूत ने शैमक दावर का डांस ट्रूप जॉइन किया और 'धूम 2' के टाइटल ट्रैक में बैकग्राउंड डांसर के रूप में दिखाई दिए। इसके अलावा उन्हें साल 2006 के राष्ट्रमंडल खेलों के समापन समारोह में ऐश्वर्या राय के प्रदर्शन का हिस्सा बनने का मौका भी मिला था।

- इस बीच जब उनकी स्टेज परफॉर्मेंस की जर्नी लगातार जारी थी, तो वे कास्टिंग टीम के एक हिस्से के रूप में बालाजी टेलीफिल्म्स में शामिल हो गए। बाद में, वह 'किस देश में है मेरा दिल' नामक सीरियल में दिखाई दिए और अंत में अंकिता लोखंडे के साथ 'पवित्रा रिश्ता' में उन्हें मुख्य भूमिका निभाने का मौका भी मिला।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sushant Birth Anniversary:The things related to the life of Sushant Singh Rajput that make him different from others