सुरभि को करवाचौथ लगता है इश्कबाजों का त्यौहार

इन दिनों ‘इश्कबाज’ में अनिका का किरदार निभा रहीं, सुरभि का अपने ऑनस्क्रीन पति शिवाय

लाइव हिन्दुस्तान नई दिल्लीSat, 7 Oct 2017 04:58 PM
हमें फॉलो करें

सुरभि को करवाचौथ लगता है इश्कबाजों का त्यौहार

1 / 3

आज करवाचौथ है तो क्या आप शिवाय के लिए व्रत रखने वाली हैं?
हां, बिल्कुल ऐसा हो सकता है कि प्यार का इतना बड़ा त्यौहार हो और इश्कबाज उसे निभाए नहीं। मैंने और खुद शिवाय ने भी मेरे लिए व्रत रखा है। हां वह अलग बात है कि हम दोनों ही एक-दूसरे को बता नहीं सकते, क्योंकि अभी फिलहाल हमारे बीच एक तीसरा इंसान भी है। पर व्रत में कोई कमी नहीं होगी और न ही इसे सेलीब्रेट करने में। 

पिछले एक साल में ‘इश्कबाज‘ में अनिका के रूप में अपने सफर के बारे में हमें बतायें? 
मुझे याद है कि जब शो का प्रसारण शुरू होने वाला था, तो इंतजार लंबा हो गया था, क्योंकि प्रसारण शुरू होने में समय लग रहा था। लेकिन मुझे पता था कि हमारा शो प्रसारण के बाद जल्द ही दर्शकों का दिल छू लेगा और सफलता की नई बुलंदियों को छुएगा। और यह सच भी हुआ है, क्योंकि हमें पीछे मुड़कर देखने की जरूरत नहीं पड़ी। इस शो के हर किरदार को प्यार मिला है और दर्शकों ने हमें सराहा है। हमें इससे ज्यादा और क्या चाहिए। अनिका के लिए मेरी सबसे बड़ी सफलता यह है कि जब भी लोग मेरे पास आते हैं, मेरे किरदार के बारे में बात करते हैं। वे कहते हैं कि उन्हें अनिका का ‘मिचमिची‘ ‘रायता’ जैसे शब्द बोलना अच्छा लगता है। यह बहुत अच्छा अनुभव है। 

सुरभि को करवाचौथ लगता है इश्कबाजों का त्यौहार

2 / 3

क्या आपको अनिका एवं सुरभि में कोई समानता नजर आती है? 
ये दोनों ही मजबूत और आत्मनिर्भर महिलाएं हैं। ये हमेशा सच के लिए खड़ी रहती हैं। दोनों दिल से बहुत मजबूत हैं और गलत होते हुए बर्दाश्त नहीं कर सकती हैं। अनिका ने सुरभि को अधिक बहादुर और ईमानदार बनाया है। अनिका के रूप में अपने किरदार से मैंने बहुत कुछ सीखा है और हर दिन यह किरदार मुझे बताता है कि अलग-अलग परिस्थितियों से किस तरह निपटना चाहिये। 

दर्शकों को अनिका-शिवाय की जोड़ी काफी पसंद है। आप इस बारे में क्या सोचती हैं?
अनिका और शिवाय (नकुल मेहता) की कैमिस्ट्री और उनकी नोंकझोक व छेड़छाड़ के कारण इस शो को बहुत पसंद किया जाता है। मुझे बताया गया है कि अनिका जब शिवाय को किसी भी तर्क में हराती है, तो प्रशंसक खुशी से रो पड़ते हैं। और जब शो में इन दोनों की शादी हुई, तो इस शो के दर्शकों की संख्या बहुत ज्यादा हो गई। नकुल और मैं हमेशा ही सोशल मीडिया पर संदेश पढ़ते रहते हैं। सोशल मीडिया पर हमें ढेरों संदेश मिलते रहते हैं और हमें पता चलता है कि हमारी जोड़ी से उन्हें कितना प्यार है। उन्हें एक साथ देखकर दर्शकों को बहुत खुशी होती है और वे हमारे लिए शो देखना पसंद करते हैं। यह जानकर सच में अच्छा लगता है।
 

सुरभि को करवाचौथ लगता है इश्कबाजों का त्यौहार

3 / 3

आप असली जिंदगी में शादी कब कर रही हैं? 
मुझे नहीं लगता कि किसी लड़की से यह सवाल पूछा जाना चाहिए। आज की लड़कियां ज्यादा आत्मनिर्भर हैं और उन्हें अपना कॅरियर या शादी का चुनाव करने की आजादी है। जो चीज जब होनी होती है, तभी होती है, और इसमें मेरा दृढ़ विश्वास है। मैं फिलहाल अपने कॅरियर पर फोकस कर रही हूं और सिर्फ अच्छा काम करना चाहती हूं। मैं अपने परिवार वालों और प्रशंसकों को खुश करना चाहती हूं। जो भी होना होगा, वह अपने आप ही हो जायेगा।

ऐप पर पढ़ें