DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सूफी सिंगर फरीद साबरी ने नई जनरेशन को दिया ये मैसेज, देखें VIDEO

Qawwali, Sufi music, Farid Sabri, Farid Sabri and Sons,

'जिंदा रहने के लिए तेरी कसम' और 'देर न हो जाए कही देर न हो जाए' जैसी मशहूर कव्वाली गाने वाले सूफी सिंगर फरीद साबरी ने लाइव हिन्दुस्तान से खास बातचीत की और सूफी संगीत को लेकर कई बातें शेयर की। फरीद साबरी के दोनों बेटे भी उनके साथ ही कव्वाली गाते हैं। बातचीत के दौरान फरीद साबरी ने नई जेनरेशन और फिल्मों सूफी गानों को लेकर भी बातें की।

सूफी ने हमेशा दिया मोहब्बत का संदेश... 
फरीद साबरी ने सूफी संगीत के बारे में बात करते हुए बताया कि सूफियों ने हमेशा प्यार-मोहब्बत का संदेश दिया है। उनकी नजर में सब इंसान बराबर हैं। ईश्वर के लिए सारे बंदे एक जैसे हैं।

नई पीढ़ी भी हुई सूफी संगीत की दिवानी...
फरीद साबरी ने यहां ये भी बताया कि आखिर क्यों नई पीढ़ी को सूफी संगीत पसंद आ रहा है। फरीद साबरी के मुताबिक नई पीढ़ी अब वहीं पुराने
रोमांटिक सॉन्ग्स से ऊब चुकी हैं। सूफी संगीत उन्हें कुछ नया दे रहा है। इसलिए नई पीढ़ी सूफी संगीत से जुड़ रही है। सूफी गाने मोहब्बत से दिल फतह रते हैं मार-धाड़ से नहीं।

संगीतकारों को कभी राजनीति में नहीं आना चाहिए... 
बातचीत के दौरान फरीद साबरी ने भारत-पाकिस्तान के रिश्ते और संगीतकारों पर पड़ रहे असर को लेकर भी बात की। उन्होंने कहां संगीत और संगीतकारों को राजनीति में नहीं आना चाहिए। संगीत को राजनीति से अलग रखना चाहिए।

नई जेनरेशन को दिया ये मैसेज...
फरीद साबरी के मुताबिक नए जनरेशन में ऐसे कई गायक हैं जो अच्छा काम कर रहे हैं लेकिन उन्हें अपनी बुजुर्गो की सोहबत में रहना चाहिए और इंडियन कल्चर को समझना चाहिए। अंग्रेजी जरूरी है लेकिन उसे अपने घर से दूर रखना चाहिए। अपनी तहजीब और मर्यादा कभी नहीं भूलनी चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sufi singer Ghulam Farid Sabri and Sons live interview watch video