अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

B'day SPl: आखिरी बर्थडे पर ऐसा था श्रीदेवी का अंदाज, Video देख हो जाएंगे हैरान

आखिरी बर्थडे पर ऐसा था श्रीदेवी का अंदाज, मीडिया को देख ऐसे किया रिएक्ट

बॉलीवुड की खूबसूरत और टेलेंटेड एक्ट्रेस श्रीदेवी भले ही इस दुनिया को छोड़ चुकी हैं, लेकिन आज भी उनकी यादें सबके दिलों में जिंदा है। 13 अगस्त को श्रीदेवी का 55वां जन्मदिन है, जिसे उनके फैंस उनकी याद में सेलिब्रेट करेंगे। बता दें कि अपने 54वें जन्मदिन को श्रीदेवी ने अपने परिवार के साथ सेलिब्रेट किया था। उस दौरान श्रीदेवी काफी खुश थीं।

उनका आखिरी बर्थडे का वीडियो भी काफी वायरल हुआ था। वीडियो में दिखा था कि जब श्रीदेवी बाहर फोटोग्राफर्स को देखती हैं तो बहुत खुश होती हैं। वो सभी को फ्लाइंग किस करती हैं। वह मजाक के मूड में दिखाई देती हैं। श्रीदेवी को ये सब करता देख बोनी कपूर और बेटी जाह्नवी कपूर भी मुस्कराते हैं। फिर बोनी कपूर श्रीदेवी का हाथ पकड़कर उन्हें कार तक ले जाते हैं। 

श्री अम्मा यंगर अय्यपन था पूरा नाम 

श्रीदेवी का पूरा नाम श्री अम्मा यंगर अय्यपन था। श्रीदेवी ने अपने लंबे करियर में लगभग 200 फिल्मों में काम किया। इनमें 63 हिंदी, 62 तेलुगू, 58 तमिल और 21 मलयालम फिल्में शामिल हैं। इनमें चांदनी, नागिन, जुदाई, हीर-रांझा, खुदा गवाह, चालबाज, मिस्टर इंडिया जैसी फिल्मों को लोग आज भी भूल नहीं पाए हैं।

PHOTO: सोनाली बेंद्रे से न्यूयॉर्क में मिला ये एक्टर, कैंसर की जंग देखकर कही ये बात

PHOTOS: 'कसौटी जिंदगी की 2' की शूटिंग शुरू, एकता कपूर को मिल ही गया नया 'अनुराग' 

इस फिल्म में निभाई थी बाल कलाकार की भूमिका

1976 तक श्रीदेवी ने कई दक्षिणी भारतीय फिल्मों में बतौर बाल कलाकर काम किया। एक्ट्रेस के रूप में 1976 में उन्होंने तमिल फिल्म 'मुंदरू मुदिची' में काम किया। श्रीदेवी को मलयालम फिल्म 'मूवी पूमबत्ता' (1971) के लिए केरला स्टेट फिल्म अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया। तमिल-तेलुगू और मलयालम फिल्मों में अभिनय के लिए भी उन्हें कई पुरस्कारों से नवाजा गया।

हिन्दी फिल्मों की शुरुआत

श्रीदेवी ने हिंदी फिल्मों में अपने करियर की शुरुआत साल 1979 में फिल्म ‘सोलवां सावन’ से की थी।  उन्हें बॉलीवुड में पहचान फिल्म ‘हिम्मतवाला’ से मिली। इस फिल्म के बाद वह हिंदी सिनेमा की टॉप एक्ट्रेस में शुमार हो गयीं। कई दमदार किरदार निभाने वाली श्रीदेवी ने ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी अभिनीत फिल्म ‘सीता और गीता’ की रीमेक ‘चालबाज’ में डबल रोल निभाया। पंकज पराशर द्वारा निर्देशित फिल्म में अंजू और मंजू के किरदार से उन्होंने सभी का मन मोह लिया। वर्ष 1983 में फिल्म ‘सदमा’ में श्रीदेवी दक्षिण सिनेमा के एक्टर कमल हासन संग नजर आयीं। इस फिल्म में उनकी एक्टिंग को देखकर हर कोई हैरान रह गया।

 
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:sridevi birthday special this is what happen on her last birthday