Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़sridevi birthday special this is what happen on her last birthday

B'day SPl: आखिरी बर्थडे पर ऐसा था श्रीदेवी का अंदाज, Video देख हो जाएंगे हैरान

बॉलीवुड की खूबसूरत और टेलेंटेड एक्ट्रेस श्रीदेवी भले ही इस दुनिया को छोड़ चुकी हैं, लेकिन आज भी उनकी यादें सबके दिलों में जिंदा है। 13 अगस्त को श्रीदेवी का 55वां जन्मदिन है, जिसे उनके फैंस उनकी याद...

नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीम Mon, 13 Aug 2018 08:52 AM
हमें फॉलो करें

बॉलीवुड की खूबसूरत और टेलेंटेड एक्ट्रेस श्रीदेवी भले ही इस दुनिया को छोड़ चुकी हैं, लेकिन आज भी उनकी यादें सबके दिलों में जिंदा है। 13 अगस्त को श्रीदेवी का 55वां जन्मदिन है, जिसे उनके फैंस उनकी याद में सेलिब्रेट करेंगे। बता दें कि अपने 54वें जन्मदिन को श्रीदेवी ने अपने परिवार के साथ सेलिब्रेट किया था। उस दौरान श्रीदेवी काफी खुश थीं।

उनका आखिरी बर्थडे का वीडियो भी काफी वायरल हुआ था। वीडियो में दिखा था कि जब श्रीदेवी बाहर फोटोग्राफर्स को देखती हैं तो बहुत खुश होती हैं। वो सभी को फ्लाइंग किस करती हैं। वह मजाक के मूड में दिखाई देती हैं। श्रीदेवी को ये सब करता देख बोनी कपूर और बेटी जाह्नवी कपूर भी मुस्कराते हैं। फिर बोनी कपूर श्रीदेवी का हाथ पकड़कर उन्हें कार तक ले जाते हैं। 

श्री अम्मा यंगर अय्यपन था पूरा नाम 

श्रीदेवी का पूरा नाम श्री अम्मा यंगर अय्यपन था। श्रीदेवी ने अपने लंबे करियर में लगभग 200 फिल्मों में काम किया। इनमें 63 हिंदी, 62 तेलुगू, 58 तमिल और 21 मलयालम फिल्में शामिल हैं। इनमें चांदनी, नागिन, जुदाई, हीर-रांझा, खुदा गवाह, चालबाज, मिस्टर इंडिया जैसी फिल्मों को लोग आज भी भूल नहीं पाए हैं।

इस फिल्म में निभाई थी बाल कलाकार की भूमिका

1976 तक श्रीदेवी ने कई दक्षिणी भारतीय फिल्मों में बतौर बाल कलाकर काम किया। एक्ट्रेस के रूप में 1976 में उन्होंने तमिल फिल्म 'मुंदरू मुदिची' में काम किया। श्रीदेवी को मलयालम फिल्म 'मूवी पूमबत्ता' (1971) के लिए केरला स्टेट फिल्म अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया। तमिल-तेलुगू और मलयालम फिल्मों में अभिनय के लिए भी उन्हें कई पुरस्कारों से नवाजा गया।

हिन्दी फिल्मों की शुरुआत

श्रीदेवी ने हिंदी फिल्मों में अपने करियर की शुरुआत साल 1979 में फिल्म ‘सोलवां सावन’ से की थी।  उन्हें बॉलीवुड में पहचान फिल्म ‘हिम्मतवाला’ से मिली। इस फिल्म के बाद वह हिंदी सिनेमा की टॉप एक्ट्रेस में शुमार हो गयीं। कई दमदार किरदार निभाने वाली श्रीदेवी ने ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी अभिनीत फिल्म ‘सीता और गीता’ की रीमेक ‘चालबाज’ में डबल रोल निभाया। पंकज पराशर द्वारा निर्देशित फिल्म में अंजू और मंजू के किरदार से उन्होंने सभी का मन मोह लिया। वर्ष 1983 में फिल्म ‘सदमा’ में श्रीदेवी दक्षिण सिनेमा के एक्टर कमल हासन संग नजर आयीं। इस फिल्म में उनकी एक्टिंग को देखकर हर कोई हैरान रह गया।

 

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें