Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Sonu sood to salman khan priyanka chopra these celebrities helping during covid 19 crisis

सोनू सूद से लेकर सलमान-प्रियंका तक, कोरोना संकट में ये सितारे मदद के लिए आए आगे

देश कोरोना महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहा है। अस्पतालों में बेड से लेकर ऑक्सीजन की भारी किल्लत है। ऐसे में आम लोगों से लेकर बॉलीवुड के कई सितारे मदद के लिए आगे आए हैं। जो जरूरतमंदों को सुविधाएं...

Shrilata हिन्दुस्तान, मुंबईSat, 1 May 2021 09:36 AM
हमें फॉलो करें

देश कोरोना महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहा है। अस्पतालों में बेड से लेकर ऑक्सीजन की भारी किल्लत है। ऐसे में आम लोगों से लेकर बॉलीवुड के कई सितारे मदद के लिए आगे आए हैं। जो जरूरतमंदों को सुविधाएं पहुंचाने का काम कर रहे हैं। तो चलिए एक नजर डालते हैं कोविड संकट के वक्त अभी तक किन-किन सितारों ने मदद की।

सोनू सूद

जाहिर है इनमें सबसे आगे सोनू सूद हैं। सोनू पिछले साल लॉकडाउन लगने के बाद से लोगों की मदद करते आ रहे हैं। हालांकि इस बार संक्रमितों की संख्या ज्यादा होने से सोनू को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। वो अपने कई ट्वीट में इस बात पर चिंता जता चुके हैं कि बेड और ऑक्सीजन मिलने में कई घंटे लग रहे हैं। 

अक्षय कुमार 

अक्षय कुमार ने गौतम गंभीर फाउंडेशन (GGF) को एक करोड़ रुपए डोनेट किए हैं। अक्षय ने ट्विटर पर लिखा, 'ये मुश्किल समय है गौतम गंभीर और मुझे खुशी है कि मैं मदद कर पाया। मैं चाहता हूं कि हम सब इस महामारी से जल्द बाहर आ जाएं। ध्यान रखिए।'

— Akshay Kumar (@akshaykumar) April 24, 2021

ट्विंकल खन्ना 

ट्विंकल ने अपने ट्विटर पोस्ट में लिखा, 'अद्भुत खबर। लंदन इलीट हेल्थ से दैविक फाउंडेशन के तहत डॉक्टर द्रशनिका पटेल और डॉक्टर गोविंद बानकानी ने 120 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स देने का फैसला किया है। साथ ही अक्षय और मैंने मिलकर 100 और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स का इंतजाम क‍िया है। इस प्रकार यह आंकड़ा 220 तक पहुंच गया है।'

— Twinkle Khanna (@mrsfunnybones) April 27, 2021

सुनील शेट्टी

कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों को मुफ्त में ऑक्‍सीजन कंसंट्रेटर्स मुहैया करवाने की कैंपेन में अभिनेता सुनील शेट्टी का नाम भी शामिल हो गया है। इस बात की जानकारी एक्टर ने अपने ट्विटर अकाउंट से दी।  

— Suniel Shetty (@SunielVShetty) April 28, 2021

अजय देवगन

अजय ने मुंबई के शिवाजी पार्क में 20 बेड वाले कोविड आईसीयू बनाने में सहायता किया है। इस काम को करने के लिए उन्होंने अपनी टीम संग हिंदुजा अस्पताल के साथ हाथ मिलाया है।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने शिवाजी पार्क के एक हॉल को वेंटिलेटर और ऑक्सीजन सपोर्ट से लैस 20 बेड के कोविड-19 के मरीजों के लिए निर्धारित कर दिया है। इसके लिए अजय देवगन, आनंद पंडित, बोनी कपूर, लव रंजन, समीर नायर और कई अन्य लोगों ने भी बीएमसी के "स्माइली अकाउंट" में 1 करोड़ रुपये से अधिक का योगदान दिया है।

सलमान खान कोरोना फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए फूड पैकेट्स सप्लाई कर रहे हैं। बीते दिनों खाने की क्वालिटी चेक करने के लिए वो खुद किचन में पहुंचे और खाना चखकर देखा।  

आलिया भट्ट ने खुद भी कोरोना को मात दी है। उन्होंने पत्रकार फाये डिसूजा के साथ मिलकर कोविड 19 से जुड़ी जानकारी को एक जगह एकत्रित कर सोशल मीडिया पर शेयर करने की योजना बनाई है। इससे लोगों तक सही तरीके से मदद पहुंचेगी। 

सुष्मिता सेन 

सुष्मिता सेन ने भी अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाने का काम किया। उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

— sushmita sen (@thesushmitasen) April 22, 2021

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा और उनके पति निक जोनस दोनों भारत की मदद करने के लिए आगे आए हैं। प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस ने हाल ही में भारत के लिए कोविड 19 फंडरेजर की शुरुआत करते हुए दुनियाभर के लोगों से भारत की मदद करने की अपील की थी। इस फंडरेजर में 2 करोड़ 50 लाख रुपए से ऊपर डोनेशन जमा हो चुका है।

जॉन अब्राहम

जॉन ने 30 अप्रैल से अपने सोशल मीडिया एकाउंट्स स्वयंसेवी संस्थाओं के हवाले कर दिए हैं, जो कोरोना पीड़ितों की मदद की अपीलों को एम्प्लीफाई करेंगी। 

— John Abraham (@TheJohnAbraham) April 30, 2021

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें