Hindi NewsEntertainment NewsSohum Shah Tumbbad receives big love this awards season

अवॉर्ड शोज में छाई सोहम शाह की 'तुम्बाड', मिले कई नॉमिनेशन

पिछले साल रिलीज़ हुईं तमाम‌ फ़िल्मों में से एक फ़िल्म जो अपनी छाप छोड़ने‌ में सबसे ज़्यादा सफल रही, उसका नाम है तुम्बाड। सोहम शाह स्टारर और उन्हीं के द्वारा प्रोड्यूस की गई तुम्बाड न सिर्फ़...

अवॉर्ड शोज में छाई सोहम शाह की 'तुम्बाड', मिले कई नॉमिनेशन
लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीMon, 18 March 2019 08:15 PM
हमें फॉलो करें

पिछले साल रिलीज़ हुईं तमाम‌ फ़िल्मों में से एक फ़िल्म जो अपनी छाप छोड़ने‌ में सबसे ज़्यादा सफल रही, उसका नाम है तुम्बाड। सोहम शाह स्टारर और उन्हीं के द्वारा प्रोड्यूस की गई तुम्बाड न सिर्फ़ आलोचकों को बहुत पसंद आई, बल्कि दर्शकों ने भी इसे ख़ूब पसंद किया। कम बजट में बनी तुम्बाड ख़ामोशी से थिएटर्स में आई और लोगों के दिलों के साथ साथ बॉक्स ऑफ़िस पर भी छा गई।

ऐसे में इसमें कोई हैरानगी की बात नहीं है कि बेहतरीन कहानी को बयां करनेवाली और तकनीकी तौर पर बेहद दिलकश ये फ़िल्म‌ अवॉर्ड शोज़ में अपना जलवा दिखाने के लिए बिल्कुल तैयार है और इसकी तमाम ख़ूबियों के चलते वाहवाही और इसे ढेर सारा प्यार मिल रहा है। अपनी तरह की इस अनूठी फ़िल्म तुम्बाड को सबसे प्रतिष्ठित अवॉर्ड शो में से एक के लिए आठ नामांकन हासिल हुए हैं तो वहीं एक दूसरे मशहूर अवॉर्ड शो के लिए छह श्रेणियों में नामांकित किया गया है।

तुम्बाड जैसी अलहदा किस्म की फ़िल्म के लिए ये किसी उपलब्धि से कम नहीं है। अपनी सिनेमाई पेशकश से सबको‌ चकित कर देनेवाली फ़ैटेसी हॉरर फ़िल्म‌ तुम्बाड़ को एक अवॉर्ड शो के लिए 'बेस्ट फ़िल्म' (क्रिटिक), 'बेस्ट एडिटिंग', 'बेस्ट सिनेमाटोग्राफ़ी', 'बेस्ट बैकग्राउंड स्कोर', 'बेस्ट प्रोडक्शन डिज़ाइन', 'बेस्ट साउंड डिज़ाइन', 'बेस्ट VFX' जैसी श्रेणियों में नामांकित किया गया है तो वहीं एक दूसरे पॉपुलर अवॉर्ड के लिए अभिनेता सोहम शाह को 'बेस्ट एक्टर इन नेगेटिव रोल' के लिए नामांकित किया गया है।

इसी अवॉर्ड शो के लिए तुम्बाड के सह-निर्देशक राही अनिल बर्वे और आदेश प्रसाद को भी 'बेस्ट डेब्यूटंट डायरेक्टर अवॉर्ड' के लिए नामांकित मिला है. फ़िल्म को 'बेस्ट एडिटिंग', 'बेस्ट सिनेमाटोग्राफ़ी', 'बेस्ट प्रोडक्शन डिज़ाइन' और 'बेस्ट VFX' के‌ लिए नामांकित किया गया है। 

तुम्बाड को मिले ढेरों नामांकन को लेकर अपनी ख़ुशी जताते हुए फ़िल्म के निर्माता और अभिनेता सोहम शाह ने कहा, 'मैं इस बात को लेकर काफ़ी रोमांचित महसूस कर रहा हूं कि इस फ़िल्म को इस कदर सराहा जा रहा है और इसे इतनी पहचान हासिल हो रही है। बड़ी मशक़्क़त से हमने ये मकाम हासिल किया है। ऐसे में हमारे लिए ये पल गौरव के पल हैं।'

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें