Hindi NewsEntertainment Newssinger kishore kumar stopped singing for mithun chakraborty because he married to his exwife

किशोर कुमार की पत्नी ने तलाक ले मिथुन चक्रवर्ती से कर ली थी शादी, गुस्से में सिंगर ने बंद कर दिया था गाना

हिंदी सिनेमा के मशहूर गायक रहे किशोर कुमार के गाने आज भी लोग अकसर गुनगुनाते हैं। वह अपनी आवाज के अलावा शानदार व्यक्तित्व के लिए भी मशहूर थे। इसी के चलते कई फिल्मों में उन्होंने एक्टिंग भी की थी।...

किशोर कुमार की पत्नी ने तलाक ले मिथुन चक्रवर्ती से कर ली थी शादी, गुस्से में सिंगर ने बंद कर दिया था गाना
Surya Prakash हिन्दुस्तान , मुंबईTue, 2 Feb 2021 03:50 PM
हमें फॉलो करें

हिंदी सिनेमा के मशहूर गायक रहे किशोर कुमार के गाने आज भी लोग अकसर गुनगुनाते हैं। वह अपनी आवाज के अलावा शानदार व्यक्तित्व के लिए भी मशहूर थे। इसी के चलते कई फिल्मों में उन्होंने एक्टिंग भी की थी। किशोर कुमार खुशमिजाज स्वभाव के थे, लेकिन निजी जिंदगी में वह अकेले ही रहे। भले ही उन्होने जिंदगी में 4 शादियां कीं, लेकिन अंदरुनी तौर पर वह अकेले ही रहे। अमिताभ बच्चन, राजेश खन्ना, शम्मी कपूर, धर्मेंद्र जैसे तमाम दिग्गज सितारों की आवाज रहे किशोर कुमार से जुड़ा एक और दिलचस्प किस्सा है। दरअसल उनकी तीसरी पत्नी योगिता बाली ने उनसे तलाक लेकर एक्टर मिथुन चक्रवर्ती से शादी कर ली थी। इसके चलते किशोर कुमार ने मिथुन चक्रवर्ती के लिए गाना भी छोड़ दिया था। 

करीब तीन सालों तक किशोर कुमार की मिथुन चक्रवर्ती से दूरी रही, लेकिन अंत में वह मिथुन चक्रवर्ती के लिए गाने को राजी हुए। उन्होंने 1979 में सुरक्षा मूवी में मिथुन चक्रवर्ती के लिए गाया था। इसके बाद फिर उन्होंने मिथुन की कई हिट फिल्मों जैसे- डिस्को डांसर, फरेब और वक्त की आवाज। यही नहीं उन्होंने अपने करियर का आखिर गाना 'गुरु गुरु' भी मिथुन के लिए ही गाया था।

दरअसल किशोर कुमार ने पहली शादी 1950 में रूमा घोष से की थी, लेकिन यह शादी 8 साल ही चली और 1958 में दोनों का तलाक हो गया था। यही नहीं कहा जाता है कि दोनों के अलग होने से पहले ही किशोर कुमार ने मधुबाला से शादी कर ली थी। लेकिन मधुबाला दिल की मरीज थीं और परिवार के दबाव के चलते अलग रहने लगे थे।

हालांकि किस्मत को कुछ और ही मंजूर था और 1969 में मधुबाला का निधन हो गया। इसके बाद 1976 में उन्होंगे योगिता बाली से शादी की थी, लेकिन 1978 में ही तलाक हो गया। इसके बाद योगिता बाली ने मिथुन चक्रवर्ती से शादी कर ली थी। इसी से नाराज हुए किशोर कुमार ने मिथुन चक्रवर्ती के लिए गाना तक छोड़ दिया था। इसके बाद किशोर कुमार ने चौथी शादी लीना चंदावरकर से की थी। 

किशोर कुमार ने कहा था, मेरा कोई दोस्त नहीं: किशोर कुमार जिंदगी में कितने अकेले थे, इस बात का अंदाजा इससे ही लगाया जा सकता है कि एक बार उन्होंने कहा था कि कहने के लिए मेरा कोई दोस्त नहीं है। पेड़-पौधे ही मेरे दोस्त है। हालांकि राजेश खन्ना और आरडी बर्मन को लंबे समय तक उनके अच्छे संबंध में थे। राजेश खन्ना पर फिल्माये गए ज्यादातर गानों को किशोर कुमार ने ही आवाज दी थी। 

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें