DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

श्वेता तिवारी के अलावा बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियां हो चुकीं हैं घरेलू हिंसा का शिकार, किसी के पति को हुई जेल तो किसी मिली ये सजा

shweta tiwari

सुपरहिट टीवी शो कसौटी जिंदगी की - सीजन 1 फेम श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari) टीवी जगत की जानी मानी अभिनेत्री है। इन दिनों वह वह टीवी की दुनिया से काफी दूर हैं, लेकिन वह अपनी पर्सलन लाइफ को लेकर खबरों में बनीं हुई हैं। हाल ही में श्वेता तिवारी ने अपने पति पर घरेलू हिंसा (Domestic Violence) का आरोप लगाया है। इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते अभिनव को गिरफ्तार भी हुए, लेकिन अब अभिनक को जमानत मिल चुकी हैं। आपको बता दें की श्वेता तिवारी के अलावा भी बॉलीवुड की अभिनेत्रियां भी घरेलू हिंसा का शिकार हो चुकी हैं। घरेलू हिंसा का शिकार हुई अभिनेत्रियों की लिस्ट में दिवंगत एक्ट्रेस मीना कुमारी, 80 के दशक की मशहूर अदाकारा रंजीता कौर, एक्ट्रेस जीनत अमान, मिस वर्ल्ड रह चुकी अभिनेत्री युक्ता मुखी, फिल्म बागवान एक्ट्रेस आरजू गोवित्रिकर,डिंपी गांगुली , एक्ट्रेस दीपशिखा नागपाल और एक्ट्रेस रति अग्निहोत्री का नाम शामिल है। 

अभिनेत्री युक्ता मुखी

मिस वर्ल्ड रह चुकी अभिनेत्री युक्ता मुखी साल 2002 में आई फिल्म 'प्यासा' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में वह आफताब शिवदासानी के अपोजिट नजर आईं थी। युक्ता मुखी की शादी 2008 में न्यूयॉर्क बेस्ड बिजनेसमैन प्रिंस तुली से शादी हुई थी। लेकिन शादी के 5 साल बाद युक्ता मुखी ने  साल 2013 में एक ऐसी खबर आई जिसे सुनकर पहली बार तो यकीन ही नहीं हुआ। युक्ता मुखी ने अपने पति प्रिंस तुली के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई। मुंबई के अंबोली पुलिस स्टेशन में दर्ज इस एफआईआर में उन्होंने अपने पति पर दहेज प्रताड़ना और अप्राकृतिक सेक्स जैसे गंभीर आरोप लगाए। 

एक्ट्रेस दीपशिखा नागपाल 

एक्ट्रेस दीपशिखा नागपाल छोटे पर्दे पर एक जाना पहचाना चेहरा हैं। उन्हें सबसे पहले फिल्म कोयला में नोटिस किया गया था। इसके अलावा उन्होंने बादशाह, पार्टनर, प्यार में ट्विस्ट और कॉरपोरेट जैसी कुछ फिल्मों में काम किया। साल 2012 में दीपशिखा ने केशव अरोड़ा से दूसरी शादी थी, लेकिन यह शादी भी ज्यादा नहीं चल पाई। दीपशिखा ने अपनी शादी के कुछ साल बाद ही केशव अरोड़ा पर घरेलू हिंसा का केस दर्ज करवाया था। केस दर्ज करवाने के दौरान दीपशिखा ने बताया था कि हमेशा उनसे पैसे मांगा करते थे, जब वह पैसे देने से मना करती तो वह उनके साथ मारपीट करने लगते। 

प्रिया बठीजा

टीवी सीरियल 'डायन' की एक्ट्रेस प्रिया बठीजा की पर्सनल लाइफ ठीक नहीं चल रही है । उन्होंने साल 2017 में डीजे कवलजीत सजूला से शादी की थी। अब वो कवलजीत से तलाक लेना चाहती हैं। अचानक इस खबर ने लोगों को चौंका दिया था। ये प्रिया की दूसरी शादी थी। प्रिया ने इंटरव्यू में खुद बताया था कि वह घरेलू हिंसा की वजह से तलाक लेना चाहती हैं।  

आरजू गोवित्रिकर

आरजू गोवित्रिकर को अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी की फिल्म 'बागबान' (Baghban) से पहचाना जाता है। उन्होंने टीवी के कई शोज में भी काम किया है।आरजू गोवित्रिकर ने 16 दिसंबर', 'पहेली' और 'भेजा फ्राई 2' आदि फिल्मों में काम किया है। आरजू गोवित्रिकर की शादी सिद्धार्थ सबरवाल  से साल 2010 में हुई। इन दोनों का 5 साल का एक लड़का आशमन भी है। लेकिन शादी के इतने साला बाद हाल ही में आरजू गोवित्रिकर ने अपने पति के खिलाफ घरेलू हिंसा का मामला दर्ज कराया था।

दिवंगत एक्ट्रेस मीना कुमारी

meena kumari

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की 'ट्रेजडी क्वीन' कही जाने वालीं लोकप्रिय अदाकारा मीना कुमारी (Meena kumari) की लाइफ में हमेशा उतार चढ़ाव आया,लेकिन उन्होंने कभी इन परेशानियों से हार नहीं माना। वर्ष 1952 में मीना कुमारी ने फिल्म निर्देशक कमाल अमरोही के साथ शादी कर ली। वर्ष 1962 मीना कुमारी के सिने कैरियर का अहम पड़ाव साबित हुआ। मीना कुमारी निर्देशक कमाल अमरोही की शादी ज्यादा दिन नहीं चल पाई और इनदोनों का तलाक हो गया। इस तलाक के पीछे का कारण घरेलू हिंसा बताई गई थी। गुरु दत्त की जिंदगी पर किताब लिखने वाली सत्या शरण को लेखक-निर्देशक अबरार अल्वी ने अपनी एक किताब में मीना कुमारी की लाइफ को लेकर जिक्र किया है। जिसमें लेखिका ने लिखा है कि कैसे कमाल अमरोही हर बात पर नाराज होकर मीना को परेशान करते थे और बात-बात इनदोनों की भारी बहस हो जाया करती थी। 

रति अग्निहोत्री

एक्ट्रेस रति अग्निहोत्री भी घरेलू हिंसा की  समस्या से जूझ चुकी हैं। रति ने अनिल विरवानी से साल 1985 में शादी की थी। रति ने अनिल के खिलाफ घरेलू हिंसा का मामला दर्ज करवाया था। इसके बाद उन्होंने साल 2015 में पति से तलाक ले लिया। 

जीनत अमान

                                                                                                                                                                                                                                                        1985

पुराने जमाने की एक्ट्रेस जीनत अमान भी मारपीट की शिकार हो चुकी हैं। मजहर खान जीनत के पहले पति थे लेकिन दोनों में कुछ खास जमी नहीं। वहीं, जीनत के पति ने उनका जीना दुश्वार कर दिया था। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:shweta tiwari Ranjeeta kaur meena kumari zeenat aman and these bollywood actress has faced Domestic Violence case