फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मनोरंजनशशि थरूर ने कंगना रनौत के ट्वीट पर दिया जवाब, हर महिला को आप जैसा सशक्त देखना चाहता हूं

शशि थरूर ने कंगना रनौत के ट्वीट पर दिया जवाब, हर महिला को आप जैसा सशक्त देखना चाहता हूं

घरेलू महिलाओं के काम को पहचान देने के लिए उनका वेतन फिक्स करने के सुझाव पर कंगना रनौत की आलोचना झेलने वाले कांग्रेस लीडर शशि थरूर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। शशि थरूर ने कंगना रनौत की असहमति पर जवाब...

शशि थरूर ने कंगना रनौत के ट्वीट पर दिया जवाब, हर महिला को आप जैसा सशक्त देखना चाहता हूं
Surya Prakashहिन्दुस्तान ,नई दिल्लीTue, 05 Jan 2021 09:54 PM
ऐप पर पढ़ें

घरेलू महिलाओं के काम को पहचान देने के लिए उनका वेतन फिक्स करने के सुझाव पर कंगना रनौत की आलोचना झेलने वाले कांग्रेस लीडर शशि थरूर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। शशि थरूर ने कंगना रनौत की असहमति पर जवाब देते हुए ट्वीट किया, 'मैं कंगना रनौत से सहमत हूं कि एक होममेकर की जिंदगी में बहुत सी चीजें होती हैं और उन्हें मूल्य में नहीं आंका जा सकता। लेकिन यह उन चीजों के लिए नहीं है। यह इसलिए है ताकि उनके अनपेड वर्क को भी पहचान मिल सके  और देश की हर महिला एक बेसिक इनकम की हकदार बन सके। मैं चाहूंगा कि देश की हर महिला आपकी तरह सशक्त हो।'

शशि थरूर ने अभिनेता से राजनेता बने कमल हासन के एक सुझाव का समर्थन करते हुए कहा था कि मैं भी घरेलू महिलाओं के लिए कुछ मासिक मानदेय फिक्स करने के सुझाव का समर्थन करता हूं। यह यूनिवर्सल बेसिक इनकम की ओर एक कदम होगा। इस सुझाव का विरोध करते हुए कंगना रनौत ने कहा था कि यह गलत है। महिलाओं की ओर से जिंदगी भर के त्याग और अनमोल योगदान की कीमत नहीं तय की जा सकती। यह ऐसा ही होगा कि आप भगवान को उसकी रचनाओं के लिए कीमत देने की कोशिश करें। कंगना ने कहा था कि हम अपने घर रूपी छोटे से साम्राज्य की क्वीन हैं और हमें इसके लिए सैलरी की जरूरत नहीं है। 

कंगना रनौत ने ट्वीट किया था, 'सेक्स के आधार पर प्राइस टैग लगाने की कोशिश न करें। हम जो कर रहे हैं, उसे प्यार से कर रहे हैं और अपने घर रूपी किंगडम के लिए हमें सैलरी की जरूरत नहीं है। हर चीज को बिजनेस की नजर से देखना बंद करिए। अपनी महिला के आगे समर्पण करें क्योंकि वह सिर्फ प्यार, सम्मान और सैलरी ही नहीं चाहती।' यही नहीं एक अन्य यूजर की टिप्पणी पर रिएक्ट करते हुए कंगना रनौत ने कहा था कि यह एक तरह से महिला को उसके ही घर में नौकर बनाने जैसा होगा। 

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा था, 'मेरी योग्यता से बहुत लोग जलते हैं क्योंकि किसी भी टॉपिक पर मैं अपने विरोधियों को परत-दर-परत उधेड़ सकती हूं और किसी भी विषय पर एक्सरे जैसा कर देती हूं। मुझसे जलें नहीं या फिर गुस्सा न हों बल्कि अपनी बौद्धिक क्षमता को मजबूत करें।

लेटेस्ट Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper