Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़shashi kapoor birthday special know some interesting facts about his life

B'DAY: इस सीन में मरते-मरते बचे थे शशि कपूर, शूट के बाद खाई थी ये कसम

बॉलीवुड एक्टर शशि कपूर का जन्म 18 मार्च 1938 को हुआ था। वो अपने अलग अभिनय और स्टाइल से जाने जाते थे। आज उनके जन्मदिन के खास मौके पर बताते हैं आपको उनकी जिंदगी के कुछ अनसुने और...

लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीSun, 18 March 2018 07:08 AM
हमें फॉलो करें

शूट के बाद खाई थी ये कसम

1 / 2

बॉलीवुड एक्टर शशि कपूर का जन्म 18 मार्च 1938 को हुआ था। वो अपने अलग अभिनय और स्टाइल से जाने जाते थे। आज उनके जन्मदिन के खास मौके पर बताते हैं आपको उनकी जिंदगी के कुछ अनसुने और दिलचस्प किस्से।

जब इस सीन के दौरान बचे थे मरते-मरते...

एक बार शशि कपूर मरते-मरते बचे थे। दरअसल, हुआ कुछ यूं था कि साल 1979 में मनमोहन देसाई की फिल्म सुहाग आई। इस फिल्म के क्लाइमैक्स सीन की शूटिंग हो रही थी कि और एक एक्शन सीन शूट होना था। इसमें अमजद खान हैलीकॉप्टर से भागने की कोशिश कर रहे थे और शशि-अमिताभ को उन्हें रोकना था। इस सीन के लिए दोनों एक्टर्स को हैलीकॉप्टर पर लटकना था। इस सीन में करीब 100 फीट की ऊंचाई पर जब ये सीन शूट हो रहा था तब शशि के हाथ फिसलने लगे। शशि काफी डर गए थे और उन्हें लगा अब वो नहीं बच पाएंगे। लेकिन फिर तभी हैलीकॉप्टर थोड़ा नीचे आने लगा और शशि की थोड़ी हिम्मत बढ़ी और उन्होंने जैसे-तैसे टाइट हैलीकॉप्टर पकड़ा। 

आगे पढ़िए शूट के बाद रोने लगे थे शशि कपूर...

भावुक हो गए थे शशि

2 / 2

शूट के बाद हो गए थे इमोशनल...

जब शशि सीन शूट करके वापस आए तो उनकी आंखों में आंसू आ गए थे। जिसके बाद शशि ने कहा, मुझे लगा कि आज मैं जिंदा नहीं बचूंगा। बस फिर क्या था, शशि ने उस दिन कसम खाई कि अब वो कभी स्टंट नहीं करेंगे। 

ऐप पर पढ़ें