DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

PHOTOS: 7 साल से खेती कर रही है शाहरुख की ये हिरोइन, पिता के निधन के बाद उठाया ये कदम

जूही चावला कर रही हैं खेती
जूही चावला कर रही हैं खेती

हाल ही में ये खबर सामने आई थी टीवी एक्टर राजेश कुमार एक्टिंग छोड़कर बिहार के एक गांव में खेती कर रहे हैं। लेकिन अब तो बॉलीवुड की एक टॉप एक्ट्रेस का नाम भी इस लिस्ट में जुड़ गया है। हम बात कर रहे हैं शाहरुख खान की खास दोस्त और बीटाउन की पॉपुलर एक्ट्रेस जूही चावला की जो पिछले 7 साल से खेती कर रही हैं।

25 साल बाद भी दिव्या भारती को भूले नहीं हैं पति, ससुर के बर्थडे पर किया ये काम

PHOTO: तो क्या मां बनने वाली हैं इलियाना, ब्वॉयफ्रेंड के साथ रहती हैं लिव इन में

पिता के निधन के बाद लिया फैसला...
जूही बताती हैं, ‘वो लम्हा आंख खोल देने वाला था, जब मैंने आमिर खान को इस विषय पर ‘सत्यमेव जयते’ के एक एपिसोड में बोलते हुए सुना। मैं अपने घर पर सिर्फ ऑर्गेनिक खेती करती हूं। वाडा (महाराष्ट्र) स्थित फार्महाउस पर मैं ये सब कुछ उगाती हूं। मैं एक किसान हूं। मेरे किसान पिता ने 20 एकड़ ज़मीन वाडा में खरीदी थी। मुझे खेती के बारे में कुछ नहीं पता था। जब पापा ने खेती लायक जमीन में इन्वेस्ट किया था, तब बतौर एक्ट्रेस में काफी बिजी थी और मेरे पास इस पर ध्यान देने के लिए समय भी नहीं था। लेकिन उनके निधन के बाद मुझे इस सब पर कंट्रोल रखना पड़ा।

बता दें कि हाल में जूही को पहले वुमेन ऑफ इंडिया ऑर्गेनिक फेस्टिवल के मुंबई संस्करण का ब्रांड एंबेस्डर बनाया गया। जूही इन दिनों विधु विनोद चोपड़ा के प्रोडक्शन हाउस की ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ की शूटिंग में व्यस्त हैं। आखिरी बार वो फिल्म 'चॉक एंड डस्टर' (2016) में नजर आई थीं। हालांकि, इसके बाद उन्हें कन्नड़ फिल्म ' Pushpaka Vimana' (2017) और वेब सीरीज 'द टेस्ट केस' (2017) में कैमियो करते देखा गया था।

आगे पढ़िए एक्टिंग छोड़ बिहार में खेती कर रहा है ये एक्टर, इस वजह से छोड़ा मुंबई...

खेती करते हुए राजेश
खेती करते हुए राजेश

छोटे परदे के पॉपुलर टीवी शो 'साराभाई वर्सेज साराभाई' में रोसेस का किरदार निभानेवाले एक्टर राजेश कुमार को टेलीविजन इंडस्‍ट्री में करीब 19 साल हो चुके हैं। इस दौरान उन्‍होंने कई एक से बढ़कर एक किरदार निभाए हैं। लेकिन कुछ वक्त पहले राजेश ने एक्टिंग छोड़ बिहार में खेती करने का फैसला कर लिया, जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।

Gully Boy: 8 साल पुराने लुक में नजर आए रणवीर तो ट्रेन का इंतजार करती दिखीं आलिया

हेट स्टोरी की एक्ट्रेस का BOLD बयान, करियर की खातिर ये काम करने के लिए भी तैयार

ऐसे आया खेती करने का आइडिया...
पटना में पैदा हुए राजेश के मुताबिक, वे एक बार पेड़ के नीचे बैठे थे। उस समय उन्हें एक आइडिया आया कि बर्मा गांव की हालत सुधारने में कुछ मदद की जाए। उसके बाद मैं गांव पहुंचा तो देखा यहां कोई सुविधाएं नहीं हैं। पानी, बिजली की भी व्यवस्था नहीं है। इस बात पर मैंने गांव को स्मार्ट बनाने के लिए प्रयास शुरू क दिए। बिजली-पानी की व्यवस्था के लिए अधिकारियों से मिला। जानवरों का दूध निकालना, घास काटना, खेती करने के साथ-साथ मैं घर का पूरा काम भी करता हूं।

स्मार्ट विलेज बनाना चाहते हैं राजेश...
फिलहाल राजेश पटना से 125 किमी दूर बर्मा गांव में खेती कर रहे हैं और उन्होंने एक्टिंग फील्ड से भी दूरी बना ली है। वो गांव को स्मार्ट विलेज बनाने में लगे हैं। इसलिए उन्होंने खेती के बारे में जानकारी देने के साथ-साथ, खेती भी शुरू कर दी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:shahrukh khans best friend Juhi-chawla-is-farming-for-7-years