Hindi NewsEntertainment Newsshahrukh khan gauri khan suhana and king khan parents in viral painting see here

शाहरुख खान के फैन ने बनाई फैमिली पेंटिंग, माता-पिता के साथ ऐसे दिख रहे हैं किंग खान

शाहरुख खान ने अपने माता-पिता को काफी कम उम्र में ही खो दिया था। उनके पैरेंट्स बेटे के स्टारडम को देखने के लिए इस दुनिया में नहीं थे। हालांकि किंग खान के एक फैन ने उनके परिवार की एक शानदार पेंटिंग...

शाहरुख खान के फैन ने बनाई फैमिली पेंटिंग, माता-पिता के साथ ऐसे दिख रहे हैं किंग खान
Surya Prakash हिन्दुस्तान , नई दिल्लीFri, 8 Jan 2021 12:24 PM
हमें फॉलो करें

शाहरुख खान ने अपने माता-पिता को काफी कम उम्र में ही खो दिया था। उनके पैरेंट्स बेटे के स्टारडम को देखने के लिए इस दुनिया में नहीं थे। हालांकि किंग खान के एक फैन ने उनके परिवार की एक शानदार पेंटिंग बनाई है, जिसमें उनके माता-पिता को भी उकेरा है। इस पेंटिंग में किंग खान अपने बच्चों, पत्नी गौरी खान और माता-पिता के साथ नजर आ रहे हैं। एक ही फ्रेम में किंग खान की तीन पीढ़ियों को समेटने वाली यह पेंटिंग सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। 'अडिक्टेड टू एसआरके' नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट पर यह पेंटिंग शेयर की गई है।

इस पेंटिंग में शाहरुख खान के पिता ताज मोहम्मद खान दाईं तरफ बैठे नजर आ रहे हैं। उन्होंने ग्रे कलर का सूट पहना हुआ है। दूसरी तरफ उनकी मां काले रंग की साड़ी और परंपरागत जूलरी पहने बैठी दिख रही हैं। शाहरुख खान और उनके बड़े आर्यन खान पीछे खड़े दिखाई दे रहा है। दोनों ने ही ग्रे कलर का सूट पहना हुआ है। गौरी खान वेस्टर्न ड्रेस में नजर आ रही हैं, जबकि शाहरुख की बहन ललरुख खान लाल रंग की सलवार कमीज पहने हुए दाईं तरफ खड़ी हैं। शाहरुख खान की बेटी सुहाना को भी वेस्टर्न ड्रेस में ही दिखाया गया है। शाहरुख के सबसे छोटे बेटे अबराम आगे खड़े हुए हैं। उन्होंने वाइट शर्ट और ट्राउजर पहना हुआ है। अबराम ने एक हाथ दादा के पैर पर रखा हुआ है।

शाहरुख खान ने 15 साल की उम्र में ही पिता को खो दिया था। वह कैंसर से पीड़ित थे। इसके बाद महज 26 साल की उम्र में ही लंबी बीमारी के चलते उनकी मां की मौत हो गई थी। रानी मुखर्जी के साथ बातचीत में एक बार शाहरुख खान ने मां और पिता को खोने का गम बताते हुए कहा था, 'पैरेंट्स के बिना मुझे मेरा घर खाने को दौड़ता था। अकेलपान, दर्द और माता-पिता को खोने मिली उदासी मेरी जिंदगी के बड़े हिस्से पर हावी रही है।' शाहरुख खान ने कहा कि इससे उबरने के लिए मैंने एक्टिंग का सहारा लिया था और जिंदगी भर जमकर मेहनत की है। मेरे पैरेंट्स अचानक ही छोड़कर चले गए थे। 

पिता को कैंसर है, इस बारे में पता चला ही था कि करीब दो महीनों के बाद उनका देहांत हो गया। मुझे यह पता नहीं था कि क्या करना चाहिए। शाहरुख खान आखिरी बार 2018 में जीरो मूवी में नजर आए थे। हालांकि यह फिल्म ज्यादा चल नहीं सकी थी। कहा जा रहा है कि इन दिनों वह अपनी आने वाली फिल्म पठान में बिजी हैं। इसमें वह दीपिका पादुकोण के साथ नजर आएंगे। इससे पहले वह चेन्नई एक्सप्रेस फिल्म में दीपिका के साथ काम कर चुके हैं।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें