DA Image
4 जुलाई, 2020|2:14|IST

अगली स्टोरी

...जब शाहरुख खान और गौरी खान ने की थी तीन बार शादी

शाहरुख खान और गौरी खान, बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे चार्मिंग कपल्स में से एक हैं। और आज हम आपको इनकी शादी के बारे में एक बात बताने जा रहे हैं। हम सभी जानते हैं कि शाहरुख को गौरी से दिल्ली में प्यार हुआ था। कुछ समय बाद गौरी अपने परिवार के साथ मुंबई शिफ्ट हो गई थीं। शाहरुख उन्हें ढ़ूंढने मुंबई पहुंचे थे और वहां दोनों ने शादी करने का फैसला लिया था। क्या आप जानते हैं कि शाहरुख खान-गौरी खान ने तीन बार शादी की थी?

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक शाहरुख खान और गौरी ने अपनी शादी सबसे पहले कोर्ट में रजिस्टर कराई थी। इसके बाद अगस्त 26, 1991 में दोनों ने ‘निकाह’ किया, बाद में अक्टूबर 25, 1991 में हिंदु धर्म के मुताबिक शादी की। गौरी एक पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखती हैं, ऐसे में इन्होंने दोनों तरह से शादी करने का फैसला लिया था। 

आलिया भट्ट ने की मुंबई पुलिस की तारीफ, फिल्मी जवाब पढ़कर नहीं रोक पाएंगे अपनी हंसी

54 साल की उम्र में शेखर सुमन ने किया था Body Transformation, बोले- ऋतिक और शाहरुख ने फोन कर की थी तारीफ

आज के समय में दोनों की जोड़ी सभी को इंस्पायर करती है। शाहरुख खान ने फिल्मों से ब्रेक लेकर बच्चों की देखरेख करने का निर्णय लिया। वहीं, गौरी ने अपना समय एक डिजाइनिंग कंपनी में लगाया। एक इंटरव्यू के दौरान गौरी कहती हैं कि मुझे लगता है कि यह करना बहुत जरूरी था। वह समय आ गया है जब शाहरुख को ब्रेक लेना चाहिए। मुझे खुशी है कि मैं अब ट्रेवल कर सकती हूं, यह जानकर कि शाहरुख घर पर बच्चों के साथ है। अबराम की देखरेख कर रहे हैं। मैं इसलिए भी खुश थी कि अगर मैं घर पर अबराम के लिए नहीं हूं तो शाहरुख है। आपको बता दें कि अभी तक शाहरुख खान ने अपने किसी भी नए प्रोजेक्ट के बारे में घोषणा नहीं की है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Shahrukh Khan: Gauri Khan: Had Three Weddings: Hindu Wedding: Muslim Wedding: And Court Marriage: