Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Shahid Kapoor Wife Mira Rajput First Job Intership Why Decide to Leave Surgen Course - Entertainment News India

ऐसी थी मीरा राजपूत की पहली इंटर्नशिप, सर्जन बनना चाहती थीं शाहिद कपूर की पत्नी

Mira Rajput: बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत ने हाल ही में एक इंटरव्यू में बताया कि करियर के शुरुआती दौर में वह क्या किया करती थीं। उन्होंने अपनी इंटर्नशिप के बारे में बताया।

Puneet Parashar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 8 June 2023 02:42 PM
हमें फॉलो करें

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत एक जानी-मानी सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर और एंजेल इनवेस्टर हैं। मीरा राजपूत आज वो नाम हैं जिसे परिचय की जरूरत नहीं है, लेकिन जब आपकी उनकी पहली नौकरी और इंटर्नशिप के बारे में सुनेंगे तो हैरान रह जाएंगे। हाल ही में एक इवेंट के दौरान मीरा राजपूत ने बताया कि वह उन्होंने अपनी पहली इंटर्नशिप एक पेट ग्रूमिंग बिजनेस में की थी।

ऐसी थी मीरा राजपूत की पहली इंटर्नशिप
मीरा राजपूत ने यह भी बताया कि उनका इस कंपनी में क्या काम हुआ करता था। मीरा ने बताया कि उन्हें इस ऑफिस में कोल्ड कॉलिंग यानि लोगों को कॉल करके उन्हें अपना प्रोडक्ट या सर्विस बेचने की कोशिश करना होता था। मीरा ने बताया कि उन दिनों कंपनी नई थी और उनके पास क्लाइंट्स की एक लंबी लिस्ट थी जिन्हें कॉल करके उन्हें एक सब्सक्रिप्शन बॉक्स खरीदने के लिए कनविंस करना होता था।

पहले सर्जन बनना चाहती थीं मीरा राजपूत
मीरा राजपूत ने इनवेस्टिंग के बारे में कहा कि उनके पति की एक बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है और वह उन कामों में निवेश करती हैं जिनका सीधे तौर पर उनकी इमेज के साथ लेना-देना होता है। कम लोग यह बात जानते हैं कि मीरा राजपूत बिजनेस की दुनिया में कदम रखने से पहले एक सर्जन बनना चाहती थीं। उन्होंने एक हॉस्पिटल में इंटर्नशिप की थी और 13-14 सर्जरीज का हिस्सा भी रह चुकी हैं।

क्यों किया एडवर्टाइजिंग में आने का फैसला
बाद में मीरा को अहसास हुआ कि सर्जन बनने के लिए उन्हें बहुत पढ़ाई करनी होगी और इसमें बहुत वक्त भी लग जाएगा। इस तरह उन्होंने अपना रास्ता बदला और फिर एडवर्टाइजिंग के पेशे में आ गईं। बता दें कि मीरा राजपूत और शाहिद कपूर की शादी बॉलीवुड की सबसे चर्चित शादियों में गिनी जाती है। दोनों के पास अब दो बच्चे हैं बेटी का नाम मीशा कपूर है और बेटे का नाम उन्होंने जैन रखा है।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें