DA Image
11 जुलाई, 2020|12:00|IST

अगली स्टोरी

बॉलीवुड में आने से पहले इन Music Videos से फेमस हुए थे आपके चहेते सितारे, देखें वीडियो

shahid kapoor john abraham deepika padukone and vidya balan bipasha basu  fame for music video befor

अपने अभिनय से लाखों दिलों को जीतने वाले आपके चहेते सितारों का फिल्मी सफर बड़े ही उतार-चढ़ाव के साथ गुजरा है। भले ही ये सितारे किसी बड़े घराने से जुड़े हो या आम आदमी की तरह बॉलीवुड में एंट्री मारी हो, लेकिन उनके लाइफ में कई ऐसे पड़ाव आए जहां से उन्होंने अपने करियर की शुरूआत टीवी या किसी बैकग्राउंड कलाकार की तरह किया है। आज हम बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही फेम सितारों के बारें बताएंगे जो कभी अपने फिल्मी करियर की शुरूआत के लिए म्यूजिक एलबम या वीडियोज में काम करना पड़ा। इन्हीं म्यूजिक वीडियो के द्वारा वह फेम होकर आज सभी के दिलों पर राज करते हैं। इस लिस्ट में शाहिद कपूर, दीपिका पादुकोण से लेकर जॉन अब्राहम के साथ -साथ और भी कई फेम सितारों का नाम शामिल है। आइए जानें उनके बारें ...

रिया सेन

बॉलीवुड में अपनी खूबसूरती और मासूमियत से फैंस को दीवाना बनाने वाली बंगाली ब्यूटी एक्ट्रेस रिया सेन ने फिल्म 'स्टाइल' और 'अपना सपना मनी मनी' में अपनी एक्टिंग से काफी पॉपुलैरिटी हासिल की थी। बॉलीवुड फिल्मों से वो लंबे समय से दूर हैं। इस दौरान वो कई सारी बंगाली फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। फिल्मों से आने से पहले रिया को आशा घोषले और जगजीत सिंह के फेम म्यूजिक एलबम वीडियो में देखा गया था। इस एलबम का नाम 'जब सामने तुम आते हो' हैं। इस गाने में वह बेहद क्यूट लगी थीं। 

 

समीरा रेड्डी 

टॉलीवुड और साउथ की फिल्मों से अपनी पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस समीरा रेड्डी को आज के समय में कौन नहीं जानता है। समीरा ने साल 2002 में फिल्म 'मैंने दिल तुझको दिया' से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म से पहले समीरा ने अपने करियर की शुरुआत 1997 में गजल गायक पंकज उधास के म्यूजिक वीडियो 'और आहिस्ता' से की थी, जिसमें उनकी अदायगी को काफी पसंद किया गया।

डिनो मोरिया- चित्रांगदा सिंह

फिल्म 'राज' से बॉलीवुड में पहचान बनाने वाले डिनो मोरिया तो आपको याद ही होंगे। डिनो अब भले ही सिल्वर स्क्रीन से दूर हो गए हों लेकिन एक समय ऐसा था जब लड़कियां उनकी दीवानी थीं।  जानकारी के लिए बता दें कि डीनो मोरिया भी एक और मॉडल-टर्न्ड-एक्टर हैं, जिन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले म्यूजिक वीडियोज में काम किया। डीनो बॉलीवुड सिंगर अभिजीत के म्यूजिक वीडियो ‘कोई लौटा दे’ में पहली बार नजर आए थे। इस गाने में डीनो के बॉलीवुड हृॉट एक्ट्रेस  चित्रांगदा सिंह नजर आईं थी। 

बिपाशा बसु

बॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेसेस में से एक रही बिपाशा बसु काफी समय से लाइमलाइट की दुनिया से दूर रह रही है। बिपाशा बासु का फिल्मो का सफर. साल 2001 में बिपाशा ने अभिनेता अक्षय कुमार साथ फिल्म 'अजनबी' में अभिनय किया था। बिपाशा ने बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है और इन मूवी में उन्होंने कई इंटीमेट सीन्स भी दिए हैं। हालांकि फिल्म में आने से पहले बिपाशा ने भी कई म्यूजिक वीडियो में काम किया है। बिपाशा सोनू निगम के पॉपुलर और सुपरहिट गाने ‘तू कब ये जानेगी’ म्यूजिक वीडियो में नजर आ चुकी हैं। गाने में बिपाशा सोनू निगम की ड्रीम गर्ल के किरदार में दिखीं थीं। 

शाहिद कपूर

शाहिद कपूर उन सितारों में से एक हैं जो अपने स्वैग से लेकर एक्टिंग में परफेक्ट हैं। शाहिद कपूर आज बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स में से है एक हैं। हाल ही में उनकी फिल्म कबीर सिंह ने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा काम किया था। लेकिन, क्या आप जानते हैं उन्हें बॉलीवुड में एंट्री से पहले करीब 100 फिल्मों में रिजेक्ट होना पड़ा था। उसके बाद उन्होंने अपनी पहली फिल्म इश्क-विश्क से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी। हालांकि, इससे पहले उन्होंने टीवी विज्ञापन और बेक डांसर के तौर पर भी काम किया था। इससे बाद म्यूज़िक बैंड Aryans के गाने ‘आंखों में तेरा ही चेहरा’ में नजर आए थे। इस गाने में शाहिद एक टीनेज लड़के की भूमिका में नज़र आए, जिसे अपनी सोसायटी की एक लड़की पर क्रश हो जाता है और उसी को इंप्रेस करने की कहानी है ये गाना। 

आयशा टाकिया

आयशा ने अपने फिल्मी कॅरियर की शुरूआत ​'टार्जन : द वंडर कार' से की थी। इस फिल्म में उनके साथ एक्टर अजय देवगन भी नजर आए थे। उनकी पहली फिल्म सभी को पसंद आई और इसी से उन्होंने फिल्म फेयर अवार्ड जीता था। बता दें कि आयशा बचपन में कई विज्ञापनों में नजर आ चुकी हैं। इसके आवाला वह सिंगर फाल्गुनी पाठक की म्यूजिक एलबम में नजर आ चुकी हैं। फाल्गुनी पाठक के म्यूज़िक वीडियो ‘मेरी चूनर उड़-उड़ जाए’ में आयशा की क्यूटनेस को देखकर लोग फिदा हो गए थे। 

जॉन अब्राहम

बॉलीवुड में अपने स्मार्ट लुक्स के कारण मशहूर हुए मॉडल से ऐक्टर बने जॉन अब्राहम ने साल 2003 में फिल्म जिस्म से अपने सिने करियर की शुरुआत की। इस फिल्म में ग्रे शेड्स लिया हुआ उनका किरदार काफी फेमस रहा। फिल्मों से आने से पहले जॉन मशहूर गज़ल गायक और प्लेबैक सिंगर पंकज उदास के कई एल्बम्स में लीड एक्टर के तौर पर नज़र आ चुके हैं। जिनमें सबसे पॉपुलर है गाना ‘चुपके-चुपके’। इस गाने में जॉन का लुक काफी बाइकर डूड वाला है।

दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेसेस में से एक हैं। दीपिका पादुकोण की जिन्होंने डायरेक्टर फराह खान की फिल्म 'ओम शांति ओम' से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था, लेकिन उससे पहले उन्होंने कन्नड़ सिनेमा से साल 2006 में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। फिल्मों से आने से पहले दीपिका को भी म्यूजिक एलबम में देखा गया था।  दीपिका पादुकोण हिमेश रेशमिया के म्यूज़िक वीडियो ‘नाम है तेरा' में भी काम कर चुकी हैं।

विद्या बालन

बॉलीवुड की खूबसूरत और जबरदस्त एक्ट्रेस विद्या बालन हमेशा से ही चर्चाओं में बनी रही हैं।  विद्या बालन ने फिल्म 'परिणीता' के साथ अपने करियर की शुरूआत की है। बॉलीवुड में आने पहले विद्या टीवी शो में नजर आ चुकी हैं। इसके अलावा वो यूफोरिया बैंड के म्यूज़िक एल्बम के फाउंडर पलाश सेन के साथ नज़र आ चुकी हैं। इस बैंड का गाना ‘कभी आना तू मेरी गली’ में विद्या एक गर्ल-नेक्स्ट-डोर के सीधे-सादे और शर्मीले अवतार में नज़र आई हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Shahid Kapoor John Abraham Deepika Padukone and Vidya Balan Bipasha Basu fame for music video before debute in bollywood