Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Shah rukh Khan starrer dunki based on donkey flight here Know what is the subject of rajkumar hirani film - Entertainment News India

शाहरुख खान की DUNKI का क्या है मतलब जिस पर बन रही फिल्म? वीडियो में दिया हिंट

शाहरुख खान एक बार फिर बड़े पर्दे पर लौटने की तैयारी में हैं। 'डंकी' के आधिकारिक ऐलान के साथ एक वीडियो रिलीज किया गया। वीडियो काफी मजेदार है जिसमें शाहरुख और राजकुमार हिरानी नजर आ रहे हैं।

Shrilata लाइव हिन्दुस्तान, मुंबईTue, 19 April 2022 11:05 PM
हमें फॉलो करें

करीब 4 साल तक फिल्मों से दूर रहने के बाद शाहरुख खान एक बार फिर से बड़े पर्दे पर लौटने की तैयारी में हैं। उनके पास इस वक्त 3 फिल्में हैं। यशराज बैनर की ‘पठान’ का टीजर पहले ही आ चुका है। शाहरुख के पास निर्देशक एटली की एक फिल्म है। इसके अलावा वह राजकुमार हिरानी की ‘डंकी’ कर रहे हैं। ‘डंकी’ के आधिकारिक ऐलान के साथ एक वीडियो रिलीज किया गया। वीडियो काफी फनी है जिसमें शाहरुख और हिरानी नजर आ रहे हैं। शाहरुख, हिरानी की फिल्मों के पोस्टर देखते हुए उनसे पूछते हैं कि क्या उनके पास कोई स्क्रिप्ट है जिसे वे कर सकें। तब हिरानी ‘डंकी’ बताते हैं। नाम सुनकर शाहरुख कन्फ्यूज हो जाते हैं। उनके फैन्स से लेकर फॉलोवर्स तक जानना चाह रहे हैं कि आखिर इसका मतलब क्या है और फिल्म किस विषय पर बन रही है।

क्या होता है डंकी फ्लाइट?

 

राजकुमार हिरानी की फिल्में हमेशा से एक सामाजिक संदेश देती हैं। साथ ही कॉमेडी का तड़का भी होता है। ‘डंकी’ एक सोशल ड्रामा फिल्म है। हालांकि यह दूसरी फिल्मों से बहुत अलग है। अंग्रेजी वेबसाइट पीपिंग मून ने सूत्रों के हवाले से बताया यह डंकी फ्लाइट (Donkey Flight) पर आधारित है। दूसरे देश में जाने के लिए लोग जो अवैध रास्ता अपनाते हैं डंकी फ्लाइट कहते हैं। खासकर अमेरिका और कनाडा जाने के लिए भारतीय अवैध रास्ता लेते हैं। 

अवैध तरीके से कैसे पहुंचते हैं विदेश?

 

सूत्र ने बताया, ‘डंकी फ्लाइट दूसरे देशों में प्रवेश करने का अवैध तरीका है। विदेश जाने के लिए लोग कई देशों में रुकते हुए जाते हैं। हर साल हजारों युवा इस तरीके से विदेश पहुंचते हैं। हिरानी की यह फिल्म इस बड़े विषय पर बनी है जो उनके ट्रेडमार्क स्टाइल में है जहां भरपूर इमोशंस है। यह एक पंजाबी लड़के और उसके कनाडा जाने की कठिन यात्रा की कहानी है।‘ 
 
 

वीडियो में दिया हिंट


‘डंकी’ के नाम के ऐलान के साथ जो वीडियो रिलीज किया गया है उसके आखिर में रेगिस्तान दिखाया जाता है जहां ऊपर फ्लाइट उड़ती दिखती है। रेगिस्तान के बीच कई लोग चल रहे हैं। वीडियो में बॉर्डर जैसा इलाका मालूम पड़ रहा है।

फिल्म में शाहरुख खान के अलावा तापसी पन्नू लीड रोल में हैं। फिल्म का निर्माण रेड चिलीज और राजकुमार हिरानी फिल्म्स मिलकर कर रहे हैं।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें