Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Shah Rukh Khan Film Pathaan collects 617 crore worldwide will beat Dangal and Baahubali The Conclusion soon

Pathaan Box Office Report: दुनिया भर में बजा 'पठान' का डंका, एक हफ्ते कर डाली ऐतिहासिक कमाई

'पठान' का दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर डंका बज रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म ने एक हफ्ते में ही वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 600 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है। यहां पढ़िए हमारी बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट

Vartika Tolani लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीWed, 1 Feb 2023 04:12 PM
हमें फॉलो करें

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्डतोड़ कमाई कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म ने एक हफ्ते में ही 330.25 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया है। वहीं, वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 600 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर डाला है। फिल्म ने कई देशों के बॉक्स ऑफिस से कुल 634 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। बता दें, भारतीय सिनेमा के इतिहास में किसी भी बॉलीवुड फिल्म ने एक हफ्ते में इतने करोड़ रुपये की कमाई नहीं की है।

बनी तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म
शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' दुनिया भर में तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है। ईटाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, पठान के हिंदी संस्करण ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस से 617 करोड़ कमाए हैं। वहीं, आमिर खान की 'दंगल' और प्रभास की 'बाहुबली- द कन्क्लूजन' के हिंदी संस्करण ने क्रमश: 700 और 800 करोड़ रुपये का कारोबार किया था।

तोड़ा इन फिल्मों का रिकॉर्ड
भारतीय बॉक्स ऑफिस की बात करें तो 'पठान' ने कुल पांच ब्लॉकबस्टर फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। Koimoi के डेटा के हिसाब से शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' ने सलमान खान की 'बजरंगी भाईजान' (321 करोड़ रुपये), ऋतिक रोशन अभिनीत 'वॉर' (318 करोड़ रुपये), शाहिद कपूर स्टारर 'पद्मावत' (302.15 करोड़ रुपये), सलमान खान की 'सुल्तान' (301.50 करोड़ रुपये) और आमिर खान की फिल्म 'धूम 3' (284 करोड़ रुपये) को पछाड़ दिया है।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें