Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़shah rukh khan birthday king khan as negative hero in bollywood movies

Shah Rukh Khan Birthday: इन फिल्मों में विलेन बनकर भी छाए रोमांस किंग शाहरुख खान

बॉलीवुड के बादशाह और रोमांस किंग कहे जाने वाले शाहरुख खान आज अपना 55वां जन्मदिन मना रहे हैं। जब भी किंग खान का नाम हमारे जहन में आता है तो अक्सर हमें शाहरुख का रोमांटिक अंदाज याद...

Sushmeeta Semwal लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीSun, 1 Nov 2020 11:59 PM
हमें फॉलो करें

बॉलीवुड के बादशाह और रोमांस किंग कहे जाने वाले शाहरुख खान आज अपना 55वां जन्मदिन मना रहे हैं। जब भी किंग खान का नाम हमारे जहन में आता है तो अक्सर हमें शाहरुख का रोमांटिक अंदाज याद आता है। उनके रोमांटिक डायलॉग्स याद आ जाते हैं। बता दें इंडस्ट्री को रोमांस करना सिखा चुके शाहरुख ने कई फिल्मों में निगेटिव रोल भी किए हैं। आज किंग खान के बर्थडे पर बताते हैं एक्टर के पॉप्युलर निगेटिव किरदारों के बारे में।

'बाजीगर'

1993 में पहली बार शाहरुख 'बाजीगर' में निगेटिव रोल में दिखाई दिए। फिल्म में शाहरुख के अपोजिट काजोल और शिल्पा शेट्टी थीं। 

'डर'

1993 में ही दूसरी फिल्म 'डर' में भी शाहरुख ने निगेटिव किरदार निभाया था। इसी फिल्म से शाहरुख का डायलॉग 'आई लव यू क क किरन' फेमस हुआ।

'अंजाम'

फिल्म 'अंजाम' में शाहरुख फिर निगेटिव रोल में दिखे थे। इस फिल्म में शाहरुख का किरदार इतना पसंद किया गया था कि उन्हें 'बेस्ट फिल्म फेयर विलेन अवॉर्ड' से नवाजा गया था।

'राम जाने'

साल 1995 में आई फिल्म 'राम जाने' में भी शाहरुख ने निगेटिव रोल निभाया था। फिल्म में शाहरुख के साथ जूही चावला लीड रोल में थीं।

'डुप्लीकेट'

फिल्म 'डुप्लीकेट' में शाहरुख का डबल रोल था जिसमें उन्होंने हीरो और विलेन दोनों का किरदार निभाया था। 'डुप्लीकेट' में शाहरुख के साथ जूही चावला और सोनाली बेंद्रे लीड रोल में थीं।

'जोश'

2000 में आई एक्शन ड्रामा फिल्म 'जोश' में किंग खान ने ईगल गैंग के लीडर का रोल निभाया था। यह रोल भी नेगटिव था।

डॉन

2006 में आई फरहान अख्तर की फिल्म 'डॉन' में शाहरुख 6 साल बाद नेगटिव रोल में दिखे थे।

 

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें