DA Image
4 अप्रैल, 2020|5:20|IST

अगली स्टोरी

शबाना आजमी ने दी डेंगू खतरे से सावधानी बरतने की सलाह, साथ ही CM अरविंद केजरीवाल के लिए कही ये बात

                                                                                                                                                           cm

दिग्गज बॉलीवुड अभिनेत्री शबाना आजमी इस बात से वाकई में बेहद हैरान हैं कि मुंबई में ज्यादातर लोग बृहन्मुंबई नगर निगम के अधिकारियों को डेंगू के मच्छरों की जांच के लिए अपने घरों में घुसने नहीं देते हैं।

उन्होंने शनिवार को ट्वीट किया, 'मैं उस वक्त हैरान हो गई जब डेंगू के लिए मेरे घर की जांच करने आए बीएमसी अधिकारियों ने कहा कि लोग उन्हें अपने घरों में घुसने नहीं देते हैं।'

घर में जमे हुए पानी जहां डेंगू के मच्छर अंडे देते हैं, के बारे में लोगों को सावधान करते हुए उन्होंने इसी ट्वीट में आगे लिखा, 'फलों के गमले डेंगू के प्रजनक हैं। पानी को बिना भूले हर रोज बदलना चाहिए। अपने घरों में देखें कि कहीं पानी जमा हुआ तो नहीं है।'

इसके साथ ही शबाना ने सीएम केजरीवाल के 10 हफ्ते 10 बजे 10 मिनट कैम्पेन को सपोर्ट भी किया।

 

मानसून के इस मौसम में दिल्ली, हैदराबाद, कोलकाता, देहरादून और देश के अन्य हिस्सों में मच्छरों से होने वाली बीमारी डेंगू पूरे भारत में लगातार बढ़ रही है।

कार्तिक आर्यन ने ऐसा क्या किया कि 'डर गईं' अनन्या पांडे, देखें वीडियो

बर्थडे स्पेशल: आशा भोसले के ये सुपरहिट गाने, जो आज भी सबके दिलों पर हैं छाए

खबरों के मुताबिक, हैदराबाद में एक 13 साल के लड़के ने और कोलकाता में एक 24 साल की युवती ने इस बीमारी के कारण दम तोड़ दिया है। इस बात की आशंका जताई जा रही है कि तेलंगाना में डेंगू ने 50 लोगों की जान ले ली है। देहरादून में डेंगू से अब तक छह लोगों की मौत हो चुकी है जिनमें एक 18 साल की लड़की भी शामिल है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:shabana azmi support CM Kejriwal for 10 Hafte 10Baje 10Minute campaign