DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Shabana Azmi और Jaya Bachchan के गुरु रोशन तनेजा का हुआ निधन, ट्वीट कर उनके लिए लिखी ये बात

कई नामी फिल्म कलाकारों को अभिनय का गुर सिखाने वाले एक्टिंग गुरु रोशन तनेजा का निधन हो गया है। यह जानकारी उनके परिवार के सदस्य ने दी। 87 वर्षीय रोशन ने हिंदी फिल्म जगत के शबाना आजमी (Shabana Azmi), नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah), जया बच्चन (Jaya Bachchan), अनिल कपूर (Anil Kapoor) और शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) जैसे दिग्गज कलाकारों को अभिनय का ककहरा सिखाया था।

आईएएनएस के मुताबिक रोशन के बेटे रोहति तनेजा (Rohit Taneja) ने बताया कि मेरे पिता का शुक्रवार रात 9:30 बजे नींद में ही निधन हो गया। वह लंबी बीमारी से जूझ रहे थे।

'गुड न्यूज' को लेकर करीना कपूर खान ने कही ये बात, जानकर हो जाएंगे खुश

'सारेगामापा' में अजय देवगन के लिए तब्बू ने गाया ये गाना

रोशन के परिवार में पत्नी मीथिका और दो बेटे रोहित और राहुल हैं। सांताक्रूज वेस्ट के विद्युत शवदाहगृह में शाम को 4:30 बजे उनका अंतिम संस्कार होगा। वह कलाकारों को  1960 के दशक से अभिनय के गुर सिखाते चले आ रहे थे। उनकी शुरुआत एफटीआईआई, पुणे से हुई थी। इसके बाद उन्होंने मुंबई में रोशन तनेजा स्कूल ऑफ एक्टिंग की नींव रखी थी।

शबाना आजमी ने शोक प्रकट करते हुए ट्वीट किया है और लिखा है कि बीती रात को रोशन तनेजा के निधन की बुरी खबर मिली। वह एफटीआईआई में मेरे गुरु और इकलौते ऐसे इंसान थे, जिनके मैं पैर छूती थी।

अभिनेता राकेश बेदी ने लिखा कि मेरे लिए बेहद दुखद दिन। मेरे गुरु रोशन तनेजा का कल देहांत हो गया। मेरे करियर को बनाने के लिए उनका एहसानमंद हूं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:shabana azmi and jaya bachchan guru roshan taneja died at the age of 87