DA Image
1 अप्रैल, 2021|7:38|IST

अगली स्टोरी

‘ससुराल गेंदा फूल’ फेम रिद्धिमा तिवारी ने महिला दिवस पर दिया खास मैसेज, बोलीं- अपनी ताकत को आगे लाएं

टीवी की पॉप्युलर एक्ट्रेस रिद्धिमा तिवारी ने इंटरनेशनल वुमन्स डे के मौके पर सभी महिलाओं को एक खा मैसेज दिया। उन्होंने कहा कि एक महिला को अपनी हर वह ताकत दिखानी चाहिए, जिसके वह काबिल होती है। हर महिला खूबसूरत होती है। 

रिद्धिमा तिवारी ने कहा, “मेरे विचार से, एक महिला को अपनी सही पहचान होना जरूरी है। महिला होने के अपने गुणों को पूरी तरह स्वीकार करें और उसे अपनाएं। उन्हें अधिकारों के लिए लड़ने या प्रतिस्पर्धा करने की जरूरत नहीं। जिस पल वह अपनी खामियों और सीमाओं को स्वीकार कर लेंगी, वह अपनी ताकत को भी समझ पाएंगी। वह शक्ति का रूप बन जाएंगी। एक ऐसी देवी जो असंभव को भी संभव कर दिखा दे। एक महिला हर रूप में पूर्ण है और उसे पूर्ण होने के लिए किसी और की जरूरत नहीं। उनमें प्यार, ममता की धारा हमेशा से ही बहती आ रही है, लेकिन हम महिलाएं अक्सर अपनी आपको को ही भूल जाती हैं। हमें खुद को प्यार देने की जरूरत है।”

पूजा भट्ट के सामने आई थी एक ऐसी चुनौती कि जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

ट्रोलिंग का लगातार शिकार होने के बाद नेहा पेंडसे बोलीं- हमने इन पर ध्यान देना बंद कर दिया है

रिद्धिमा तिवारी आगे कहती हैं कि आप जैसे हैं वैसे ही रहने में खूबसूरती है, क्योंकि किसी को भी परफेक्शन पाने का संघर्ष छोड़ देना चाहिए। अपनी सीमाओं पर भी ध्यान दें, अपनी ताकत को आगे लाएं, बड़े सपने देखें, अपने सपनों को बचाकर रखें और उन्हें पूरा करने की हिम्मत रखें। प्यार की कमी को भरने, अहमियत या सम्मान पाने के लिए दूसरों पर निर्भर रहना छोड़ दें। सबसे पहले अपने लिए करें। खुद से प्यार करें और एक आदर्श महिला बनने की दौड़ बंद कर दें। जीवन में मौज-मस्ती करना कभी भी बंद न करें और किसी को भी ऐसे कहने न दें कि तुम ऐसा नहीं कर सकती। नारीवादी बनना बंद कर दें, दुनिया के मामलों को सुलझाने से पहले अपने अंदर के व्यक्तिगत कारण को जानने की कोशिश करें और सदियों पुराने पुरुष-सत्तामक नियमों का पालन न करें। आप अपने शौक को पूरा करें, लेकिन जल्द से जल्द कामयाबी पाने के लिए कोई गलत रास्ता न चुनें। रुककर सोचें, मेडिटेशन करें, अकेले ट्रिप पर जाएं या फिर अपने गर्ल गैंग के साथ घूमें, भले ही आपकी शादी हो गई हो, तब भी। साथ ही अपने आस-पास मौजूद लाचार महिलाओं को आगे बढ़ने में मदद करें।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sasural Genda Phool: Fame Ridhiema Tiwari: Special Message: On Womens: Say Says This: