Hindi NewsEntertainment NewsSaroj Khan: s daughter reveals which Bollywood actors kept in touch with masterji as her health deteriorated

सरोज खान की बेटी सुकैना ने बताया, कौन-से बॉलीवुड एक्टर्स हुए थे ‘मास्टर जी’ की बिगड़ती तबीयत को लेकर चिंतित

साल 2020 में बॉलीवुड के कई सितारे दुनिया को अलविदा कहकर चले गए। शुक्रवार को कोरियोग्राफर सरोज खान का निधन हो गया। वह 71 साल की थीं। वह काफी समय से बीमार चल रही थीं। अब दिवंगत कोरियोग्राफर सरोज...

सरोज खान की बेटी सुकैना ने बताया, कौन-से बॉलीवुड एक्टर्स हुए थे ‘मास्टर जी’ की बिगड़ती तबीयत को लेकर चिंतित
Khushboo Vishnoi vishnoi लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीSun, 5 July 2020 06:49 AM
हमें फॉलो करें

साल 2020 में बॉलीवुड के कई सितारे दुनिया को अलविदा कहकर चले गए। शुक्रवार को कोरियोग्राफर सरोज खान का निधन हो गया। वह 71 साल की थीं। वह काफी समय से बीमार चल रही थीं। अब दिवंगत कोरियोग्राफर सरोज खान की बेटी ने बताया कि बिगड़ती तबीयत के कारण वह काम नहीं कर पा रही थीं। ऐसे में कई लोग उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंतित भी थे। 

ईटाइम्स के साथ बातचीत में सुकैना (सरोज खान की बेटी) बताती हैं कि मां को काम के लिए ऑफर आ रहे थे। लेकिन उस समय स्वास्थ्य सही न रहने और उम्र को देखते हुए वह आराम करना चाहती थीं। हालांकि, वह थोड़ा-बहुत काम फिर भी कर रही थीं। अनन्या पांडे, सारा अली खान, अलिजा अग्निहोत्री, सई मांजरेकर, ये सभी लड़कियां उनसे ट्रेनिंग ले रही थीं। वह खुद को लकी मानती थीं। बॉलीवुड ने उन्हें बहुत प्यार दिया। टीवी में भी उन्होंने काम किया। और मुझे लगता है कि बॉलीवुड को यह समझ आ गया था कि सरोज खान को फिल्म से ज्यादा टीवी करना पसंद है। लेकिन बॉलीवुड भी उन्होंने कभी छोड़ा नहीं। 

सुकैना आगे कहती हैं कि सभी लोग मां के टच में थे। माधुरी मैम, सुभाष जी, जैकी जी, गोविंदा सर, सभी फोन कर पूछ रहे थे कि वह कैसी हैं। स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेने के अलावा वह कैसा महसूस कर रही हैं। जब उन लोगों को इस खबर की जानकारी हुई तो वे सभी शॉक्ड रह गए। हम में से किसी को नहीं पता था कि ऐसा कुछ हमारे सामने आने वाला है। 

बॉलीवुड इंडस्ट्री से सरोज खान को श्रद्धांजलि देते हुए कई लोगों ने मैसेज किए। गोविंदा ने एक वीडियो शेयर कर कहा था कि सरोज खान जी हमारे बीच नहीं रहीं। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वह आपकी आत्मा को शांति प्रदान करें। खुदा से दुआ करता हूं कि वह आपको जन्नत नसीब कराएं। मैं आपके साथ अपनी पहली मुलाकात कभी भूलता नहीं। मैं कह रहा था कि मैं आपसे डांस सीखना चाहता हूं, लेकिन मेरे पास पैसे नहीं हैं और आप बहुत प्रेम से कह रही हैं कि आएंगे तब दे देना। आप जैसे अच्छे, सुविचार, सुसभ्य, सुसंगति वाले गुरुओं के माध्यम से हम जैसे आम आदमी गोविंद से गोविंदा बन पाते हैं। अभी इसे अल्फाजों में बयां नहीं किया जा सकता है।

गोविंदा ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि सरोज खान ने उन्हें डांस ही नहीं बल्कि रोमांस करना भी सिखाया था। उन्होंने कहा- फिल्म इल्जाम की शूटिंग के दौरान मुझे दौड़कर अपनी को-स्टार नीलम के पास जाना था, लेकिन मैं नहीं कर पा रहा था। मैंने कांपना शुरू कर दिया और मुझे बुखार जैसा लगने लगा। सरोज समझ गईं और उन्होंने मुझसे पूछा- क्या कभी तुम्हारी कोई गर्लफ्रेंड रही है? मैंने कहा- नहीं। इसके बाद उन्होंने कहा कि वह मुझे स्क्रीन पर रोमांस करना सिखाएंगी।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें