फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मनोरंजन‘2-3 घंटे तक रोता रहा...’ कैंसर का पता चलने पर संजय दत्त की हो गई थी ऐसी हालत

‘2-3 घंटे तक रोता रहा...’ कैंसर का पता चलने पर संजय दत्त की हो गई थी ऐसी हालत

संजय दत्त ने उन दिनों के बारे में बताया जब उन्हें कैंसर होने का पता चला था। उसके बाद उनके लिए सफर आसान नहीं था। अभिनेता ने खुलासा किया कि वह अपने परिवार के बारे में सोचकर 2-3 घंटे तक रोते रहे थे।

‘2-3 घंटे तक रोता रहा...’ कैंसर का पता चलने पर संजय दत्त की हो गई थी ऐसी हालत
Shrilataलाइव हिन्दुस्तान,मुंबईWed, 20 Apr 2022 10:04 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

‘केजीएफ चैप्टर 2’ इस वक्त सिनेमाघरों में लगी हुई है। फिल्म हर रोज सफलता के नए-नए रिकॉर्ड तोड़ रही है। ‘केजीएफ 2’ में संजय दत्त का अहम किरदार है। हाल ही में उन्होंने अपनी निजी जिंदगी से जुड़ी कई चीजों पर खुलकर बात की। संजय दत्त ने उन दिनों के बारे में बताया जब उन्हें कैंसर होने का पता चला था। उसके बाद उनके लिए सफर आसान नहीं था। अभिनेता ने खुलासा किया कि वह अपने परिवार के बारे में सोचकर 2-3 घंटे तक रोते रहे थे। संजय दत्त ने कहा जैसे ही उन्हें कैंसर का पता चला वो आगे की चीजों के लिए प्लानिंग करने लगे। 

लॉकडाउन के दौरान हुए थे बीमार

 

संजय दत्त ने यूट्यूबर रणवीर अलाहबादिया को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘मेरी कामना है कि यह बीमारी रहे ही ना केवल मेरे लिए ही नहीं बल्कि दूसरे लोगों के लिए भी जो इसके इलाज का खर्च नहीं उठा सकते।‘ संजय दत्त ने कहा, ‘लॉकडाउन के दौरान का एक सामान्य दिन था। मैं ऊपर चढ़ रहा था मुझसे सांस नहीं लिया जा रहा था। मैंने नहाया, मैं सांस नहीं ले पा रहा था। मुझे नहीं पता था कि क्या हो रहा है, मैंने अपने डॉक्टर को कॉल किया। एक्सरे में मेरे फेफड़े में आधे से ज्यादा पानी था। पहले उन्हें लगा था कि यह टीबी है लेकिन यह कैंसर निकला।‘ 

परिवार के बारे में सोचकर रोए

 

‘अब सबसे बड़ा मुद्दा ये था कि इसे मुझे कैसे बताया जा। मैं किसी का चेहरा तोड़ सकता था। तो मेरी बहन ने आकर मुझे बताया। मैंने कहा, “ठीक है मुझे कैंसर हो गया अब क्या?” फिर आप आगे की प्लानिंग बनाने लगते हैं कि यह करना है, ये करेंगे... लेकिन मैं 2-3 घंटे से ज्यादा वक्त तक रोता रहा क्योंकि मैं अपने बच्चों, मेरी जिंदगी, मेरी पत्नी और हर चीज के बारे में सोच रहा था। ये चीजें आ रही थी और मैंने कहा, मुझे कमजोर होने से खुद को रोकना है।‘ 

पढ़ें: KGF 2 Box Office: यश की फिल्म ने बाहुबली 1 को पछाड़ा, जानिए कितनी की कमाई

कीमोथेरेपी सेशन के लिए गए थे दुबई

 

संजय दत्त ने कहा कि पहले तो उन्हें वीजा नहीं मिला और भारत में ही इलाज कराने के लिए कहा। बाद में ऋतिक रोशन के पिता राकेश रोशन ने एक डॉक्टर के बारे में बताया। संजय दत्त ने खुलासा किया कि डॉक्टर ने उन्हें बाल झड़ने और उल्टियां होने की चेतावनी दी तब उन्होंने कहा, ‘मेरे को कुछ नही होगा।‘ कीमोथेरेपी सेशन के बाद वह बैठते थे और हर दिन एक घंटे तक साइकिल चलाते थे। संजय दत्त कीमोथेरेपी के लिए दुबई गए थे। उस दौरान वह 2-3 घंटे बैडमिंटन खेलते थे। बता दें कि संजय दत्त अब कैंसर को मात दे चुके हैं। 

पोस्ट लिखकर दी थी जानकारी

 

अगस्त 2020 में संजय दत्त ने बताया था कि वह स्वास्थ्य की वजह से काम से ब्रेक ले रहे हैं। उसी साल अक्टूबर में उन्होंने पोस्ट लिखकर जानकारी दी कि वह  कैंसर से जूझ रहे हैं।
 

लेटेस्ट Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper