DA Image
10 अप्रैल, 2021|4:04|IST

अगली स्टोरी

मैंने गमों से दोस्ती कर ली... संजय दत्त की बेटी त्रिशला ने बताया कैसे बॉयफ्रेंड की मौत के बाद खुद को संभाला

trishla dutt

एक्टर संजय दत्त की बेटी त्रिशला दत्ता का कहना है कि उन्होंने जिंदगी के कठिन अनुभवों से बहुत कुछ सीखा है और बेहतर इंसान बनी हैं। इंस्टाग्राम पर Ask Me Anything सेशन के दौरान त्रिशला दत्त ने कहा कि वह अपनी जिंदगी के कठिन हालातों की सबसे ज्यादा कद्र करती हैं। त्रिशला ने कहा, 'हम सभी चाहते हैं कि हमारे जिंदगी में कोई गम नहीं आएंगे, जैसे हादसे, बीमारी, नुकसान या फिर हिंसा। दुर्भाग्य से कुछ लोग ऐसे होते हैं, जो पूरी जिंदगी ही इस तरह के संकट से जूझते रहते हैं। लेकिन इसमें सिर्फ निराशा नहीं देखनी चाहिए। मुश्किल वक्त या दुख किसी व्यक्ति के लिए सीखने का अच्छा मौका भी हो सकता है।' दुखों के बाद की आपकी ग्रोथ पूरी तरह से बदली हुई होती है। आप पहले के मुकाबले कहीं ज्यादा ताकतवर होकर उभरते हैं।

त्रिशला ने कहा कि जिंदगी में संघर्षों ने उन्हें नई राह देने का काम किया है और वह नए अवतार में नजर आई हैं। त्रिशला ने कहा, 'व्यक्तिगत तौर पर बात करूं तो मुझे मुश्किल वक्त में वह राह मिली है, जो मैं सामान्य जिंदगी में नहीं पाती। संकट से उबरने के साथ ही ग्रोथ शुरू हुई और मैं आगे बढ़ सकी। इससे मुझे सही माहौल मिला और सही माइंडसेट तैयार हुआ है। जिंदगी में मुझे जो कष्ट हुए उन्हें मैंने अवसरों के तौर पर लिया और अपनी जिंदगी के अर्थ की तलाश में जुट गई। इससे मैं पहले से बेहतर इंसान बनकर सामने आई।' न्यूयॉर्क में फिजिकोथेरेपिस्ट त्रिशला दत्त ने कहा कि उन्होंने दर्द के साथ शांति से रहना सीख लिया। उन्होंने कहा कि मैंने जिंदगी में कठिनाइयों से बचने की बजाय उनसे दोस्ती करना सीख लिया। मेरा लक्ष्य कभी उन्हें खत्म करना नहीं रहा क्योंकि गम हमेशा रहेंगे। 

मेरा लक्ष्य हमेशा यह रहा है कि कैसे दुखों को मैनेज किया जाएगा और अब मैं ओके हूं। दरअसल 2019 में त्रिशला दत्ता ने अपने बॉयफ्रेंड को खो दिया था। अपने बॉयफ्रेंड की डेथ एनिवर्सरी के मौके पर त्रिशला दत्ता ने लिखा कि कम उम्र में ही अपनी मां को खोने के बाद मैं उसे खोने के लिए तैयार नहीं थी। त्रिशला दत्ता ने बताया कि कैसे थेरेपी, सपोर्ट ग्रुप्स और कुछ दोस्तों की वजह से वह भावनात्मक तौर पर मजबूत हुई हैं। 

त्रिशला दत्ता एक्टर संजय दत्त की पहली पत्नी रिचा शर्मा की बेटी हैं। संजय दत्त से उन्होंने 1987 में अमेरिका में ही शादी की थी, लेकिन दो साल बाद ही वह ब्रेन ट्यूमर का शिकार हो गई थीं। 10 दिसंबर 1996 को रिचा की मौत हो गई थी। रिचा शर्मा की मौत के बाद संजय दत्ता ने 1998 में रिया पिल्लई से शादी की थी। हालांकि यह शादी 2008 तक ही चली और फिर 2008 में ही उन्होंने मान्यता दत्ता से शादी कर ली थी। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:sanjay dutt daughter trishla dutt tells how he fought against trauma after boyfriend death