DA Image
4 मई, 2021|9:34|IST

अगली स्टोरी

संजय दत्त ने अलग अंदाज में दीं आर्मी डे की शुभकामनाएं, लिखा- हम आपके साहस की सिर्फ एक्टिंग कर सकते हैं

sanjay dutt

अभिनेता संजय दत्त ने भारतीय सेना को सेना दिवस के मौके पर बधाई दी है। संजय दत्त ने इंस्टाग्राम पर भारतीय सेना को शुभकामनाएं देते हुए लिखा है, 'भारतीय सेना के साहस और बहादुरी को सल्यूट। जो बेहद विपरीत परिस्थितियों में भी डटी रही है। हम एंटरटेनर्स के तौर पर स्क्रीन पर आप लोगों के अदम्य साहस को प्रस्तुत करने का प्रयास भर कर सकते हैं।' संजय दत्त ने अपनी इस पोस्ट के साथ ही एलओसी कारगिल मूवी के एक सीन की तस्वीर भी शेयर की है। इस तस्वीर में संजय दत्त, अजय देवगन, अभिषेक बच्चन, सुनील शेट्टी जैसे सितारे सेना की ड्रेस में नजर आ रहे हैं। 

सेना को शुभकामनाएं देने के संजय दत्त के इस अंदाज को उनके फैन्स ने भी काफी पसंद किया है। हालांकि कई यूजर इस बात को लेकर भ्रमित भी दिखे कि आखिर यह सीन किस फिल्म का है। कई यूजर्स ने इस कयास लगाया है कि शायद यह सीन बॉर्डर फिल्म का है। बता दें कि बॉर्डर मूवी में संजय दत्त नहीं थे। संजय दत्त की इस पोस्ट पर उनकी पत्नी मान्यता ने भी कॉमेंट किया है। मान्यता दत्त ने अपने कॉमेंट में हार्ट का इमोजी पोस्ट किया है। संजय दत्त एलओसी कारगिल मूवी में लेफ्टिनेंट कर्नल योगेश कुमार जोशी के रोल में नजर आए थे। 

कारगिल युद्ध पर बनी यह फिल्म 2003 में आई थी। जेपी दत्ता के निर्देशन वाली इस मूवी में संजय दत्त के अलावा सुनील शेट्टी, अरमान कोहली, अभिषेक बच्चन, अजय देवगन, सैफ अली खान, राज बब्बर, अक्षय खन्ना, मनोज वाजपेयी और आशुतोष राणा जैसे सितारे नजर आए थे। 255 मिनट लंबी यह फिल्म भारतीय सिनेमा की सबसे लंबी मूवीज में से एक है।

इस फिल्म में कारगिल के ऑपरेशन विजय को दिखाया गया है। भारतीय सेना ने किस तरह से तोलोलिंग की वॉर लड़ी थी और पाकिस्तानी सेना को खदेड़ा था। बॉर्डर, कर्मा, तिरंगा जैसी देशभक्ति प्रधान फिल्मों की लंबी सीरीज में एलओसी कारगिल का नाम भी लिया जाता है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:sanjay dutt congratulates army on army day with poster of loc kargil movie