DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   मनोरंजन  ›  समीरा रेड्डी को पति और बच्चों सहित कोरोना, बताए बेटे के शुरुआती लक्षण और कैसे कर रहीं मुकाबला

मनोरंजनसमीरा रेड्डी को पति और बच्चों सहित कोरोना, बताए बेटे के शुरुआती लक्षण और कैसे कर रहीं मुकाबला

टीम लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Kajal Sharma
Mon, 19 Apr 2021 01:44 PM
समीरा रेड्डी को पति और बच्चों सहित कोरोना, बताए बेटे के शुरुआती लक्षण और कैसे कर रहीं मुकाबला

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से एक के बाद एक लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर आ रही है। कई सिलेब्स की पूरी फैमिली को कोविड इन्फेक्शन हो गया है। अब समीरा रेड्डी ने भी इंस्टाग्राम पर जानकारी दी है कि उनके पति, बच्चों सहित वह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गई हैं। उन्होंने बताया कि कैसे बच्चे में सबसे पहले लक्षण नजर आए। बता दें कि नील नितिन मुकेश और आशुतोष राणा की फैमिली के सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं।


बेटे में दिखे लक्षण तो हुईं अलर्ट


समीरा लिखती हैं, कई लोग मुझसे हंस और नायरा के बारे में पूछ रहे हैं तो यहां अपडेट दे रही हूं। बीते हफ्ते हंस को तेज बुखार, सिरदर्द, बदन दर्द, पेट खराब और जबरदस्त थकान थी। यह 4 दिन तक चला। यह बहुत असाधारण था तो हमने उसका टेस्ट करवाया और कोविड पॉजिटिव निकला। मैं ये बात मानती हूं कि पहले तो मैं पूरी तरह से घबरा गई थी क्योंकि भले ही आपके पास कितनी भी तैयारी हो लेकिन ऐसी चीज के लिए कोई भी पूरी तरह से तैयार नहीं हो सकता।

 

 


नई वेब का बच्चों पर प्रभाव

समीरा आगे लिखती हैं, कुछ ही वक्त बात नायरा को भी ये लक्षण दिखाई देने लगे। उसे बुखार था और पेट खराब था। मैंने SoS (तुरंत बचाव) के तौर पर उसे दवाएं दीं। सबसे जरूरी बीत है इस बारे में जागरूक होना। सेकेंड वेब से कई बच्चों पर प्रभाव पड़ रहा है, लेकिन डॉक्टरों का मानना है कि ज्यादातर केसेज में हल्के लक्षण हैं। डॉक्टर विटामिन सी, मल्टी विटामिन लेने की सलाह दे रहे हैं। प्रोबायोटिक और जिंक (डॉक्टर से सलाह पर ही लें)। मैंने उनको आराम से रखने के सब कुछ किया और दोनों  जोश में हैं। मस्ती मोड में जल्द वापस आने की तैयारी में हैं।


समीरा ने दी काम की सलाह

समीरा ने बताया कि भले ही आपके बच्चों में कुछ दिन बाद लक्षण दिखाई देने बंद हो जाएं उनको लोगों से 14 दिनों तक दूर रखें ताकि बीमारी ना फैले। उन्होंने बताया कि उनकी सास को कोरोना नहीं हुआ है और वह अलग रह रही हैं। बताया कि बच्चों के बाद समीरा और उनके पति का टेस्ट भी पॉजिटिव आ गया। वह दवाएं, भाप, नमक के पानी से गरारा, ब्रीदिंग एक्सर्साइज, प्राणायाम जैसे उपाय करने के साथ पौष्टिक खाना खा रही हैं और डॉक्टर की सलाह का पालन कर रही हैं। उन्होंने यह भी बताया कि पॉजिटिविटी उनकी ताकत है और वह पॉजिटिव कॉन्टेंट देती रहेंगी। 

संबंधित खबरें