DA Image
28 जुलाई, 2020|2:57|IST

अगली स्टोरी

सलमान खान ने किया एक और बायोपिक फिल्म का ऐलान, 'हवा सिंह' का पोस्टर शेयर कर बोले-हवा से बातें करेगा सिंह

salman khan share sooraj pancholi first poster from hawa singh biopic

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में इनदिनों एक तरफ जहां दिलचस्प और रोचक कंटेंट पर काम करने के लिए जोर दिया जा रहा है वहीं दूसरी तरफ बायोपिक फिल्में बनाने का एक ट्रेंड सा चल रहा है। पिछले कुछ सालों से  बॉलीवुड में धड़ल्ले से बायोपिक फिल्में बनाई जा रही हैं। साल 2019 में तो करीब आधे दर्जन से ज्यादा बायोपिक फिल्में बनाई गईं। अब साल 2020 में भी कई सारी बायोपिक फिल्में आने वाली हैं। इन बायोपिक फिल्मों में गुंजन शर्मा बायोपिक, थलाइवी, सरदार उधम सिंह, पृथ्वीराज फिल्मों के बाद आज बॉलीवुड के दबंग सलमान खान ने ट्वीट करते हुए एक और अपकमिंग बायोपिक फिल्म का ऐलान किया है। सलमान ने जिस बायोपिक फिल्म का ऐलान किया है वह हरियाणा के फेम हेवीवेट बॉक्सर हवा सिंह के जीवन पर आधारित फिल्म होगी। इस बायोपिक फिल्म का नाम है 'हवा सिंह'। हालांकि सलमान खान इस फिल्म में काम नहीं करने वाले हैं। इस फिल्म में सलमान खान के चेले सूरज पंचोली नजर आएंगे। 

'सूर्यवंशी' 'लक्ष्मी बम' के बाद अब 'धूम-4' में नजर आएंगे अक्षय कुमार!

सूरज पंचोली मुख्य किरदार निभा रहे हैं। इस फिल्‍म को प्रकाश नाम्‍ब‍ियार डायरेक्‍ट कर रहे हैं। सलमान खान ने इस फिल्म का पहला पोस्टर शेयर करते हुए इसका खुलासा किया है। फिल्म के पहले पोस्टर में सूरज गटागट दूध का एक गिलास पीते दिख रहे हैं।

पोस्टर शेयर करते हुए सलमान ने लिखा है कि हवा से बातें करेगा सिंह #हवा सिंह। बता दें कि सलमान खान ने ही सूरज पंचोली को अपनी फिल्म हीरो के साथ सलमान खान प्रोडक्शन्स के बैनर तले लॉन्च किया था। इसलिए यह फिल्म सलमान के बहुत अहमियत रखती है। 

पांचवे दिन बॉक्स ऑफिस पर फिसली सैफ अली खान की 'जवानी जानेमन' ,जानिए कितनी हुई फिल्म की कमाई

जानिए कौन है हवा सिंह

हवा सिंह हरियाणा के हैवी वेट बॉक्‍सर रह चुके हैं और इनके नाम लगातार 11 बार हैवी वेट कैटिगरी में नेशनल चैंपियन बनने का रिकॉर्ड दर्ज है। अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर उन्‍होंने एशियन गेम्‍स में दो बार लगातार गोल्‍ड मेडल जीता था, जिसकी बराबरी 2008 तक कोई बॉक्‍सर नहीं कर पाया था। उन्हें 1966 में अर्जुन अवॉर्ड से भी नवाजा गया था। हवा सिंह जी को उनके इस काम के लिए 1999 में द्रोणाचार्य अवॉर्ड देने की घोषणा की गई थी। लेकिन  14 अगस्‍त 2000 को इस महान खिलाड़ी का निधन हो गया। 

रैपर बादशाह की गाड़ी का हुआ एक्सीडेंट, बाल बाल बची सिंगर की जान

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:salman khan share sooraj pancholi first poster from hawa singh biopic