DA Image
Saturday, December 4, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मनोरंजनभाग्यश्री की वजह से बेरोजगार हो गए थे सलमान खान, बोले-सारा क्रेडिट लेकर भाग गई थी, सुनाया ‘मैंने प्यार किया’ का किस्सा

भाग्यश्री की वजह से बेरोजगार हो गए थे सलमान खान, बोले-सारा क्रेडिट लेकर भाग गई थी, सुनाया ‘मैंने प्यार किया’ का किस्सा

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीRadha Sharma
Sat, 16 Oct 2021 04:30 PM
भाग्यश्री की वजह से बेरोजगार हो गए थे सलमान खान, बोले-सारा क्रेडिट लेकर भाग गई थी, सुनाया ‘मैंने प्यार किया’ का किस्सा

फिल्म 'मैंने प्यार किया' सलमान खान के करियर में भले ही मील का पत्थर साबित हुआ हो, लेकिन विडंबना यह है कि इसके रिलीज होने के बाद सलमान को फिल्मों की कमी का सामना करना पड़ा। वह एक्ट्रेस भाग्यश्री की वजह से बेरोजगारी का सामना करना पड़ा था। हालांकि उनके कुछ दिनों बाद वह अपने पिता सलीम खान के पहल से वह इस मुसीबत से उबर पाए थे। ये बातें सलमान खान ने खुद एक इंटरव्यू के दौरान बताया। हालांकि ये इंटरव्यू उनका एक थ्रोबैक है। 

बॉक्स ऑफिस पर हिट थी 'मैंने प्यार किया'

गौरतलब है कि 'मैंने प्यार किया' वर्ष 1989 में रिलीज हुई एक बॉलीवुड म्यूजिकल रोमांस ड्रामा है, जिसका निर्देशन सूरज आर बडजात्या ने किया है। सूरज  के निर्देशन में बनी उनकी पहली फिल्म थी। फिल्म में अमीर लड़का और गरीब लड़की की प्रेम को दिखा गया था। जिसमें प्रेम (सलमान) और सुमन (भाग्यश्री) प्यार में पड़ जाते हैं। हालांकि परिवार इनके प्यार के खिलाफ था। सलमान खान, भाग्यश्री के अलावा एक्टर आलोक नाथ, राजीव वर्मा ,रीमा लागू, आदि मुख्य भूमिका में नजर आये। फिल्म को समीक्षकों और दर्शकों ने समान रूप से पसंद दिया और यह उस दशक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई।

जानिए क्यों कुछ दिनों तक बेरोजगार रहे सलमान खान

सलमान खान ने अपने बेरोजगार होने की बातें न्यूज शो 'आप की अदालत' में  सलमान खाने खुलासा करते हुए कहा था कि उनकी को-स्टार भाग्यश्री ने शादी कर ली, फिल्में छोड़ दीं और फिल्म का सारा श्रेय लेकर चले गईं। सलमान ने कहा था-  'मैंने प्यार किया' रिलीज होने के बाद चार या पांच महीने तक मुझे कोई काम नहीं मिला। मैंने सोचा। मुझे कोई काम भी नहीं मिलेगा क्योंकि भाग्यश्री ने फैसला किया कि वह शादी कर लेंगी और फिल्में छोड़ देंगी। और उन्होन जाके शादी कर ली और पूरा क्रेडिट, जो क्रेडिट होता है फिल्म का, वो लेके भाग गईं।  इंडस्ट्री के सभी लोगों ने सोचा कि यह काम करने का मुख्य कारण है और मैं बस वहीं था।

पिता सलीम खान ने जीपी सिप्पी संग किया था पहल

सलमान खान ने आगे ये भी कहा था कि काम नहीं मिलने के बाद उनके पिता सलीम खान ने हस्तक्षेप किया और डायरेक्टर जीपी सिप्पी से यह घोषणा करने को कहा कि उन्होंने सलमान को एक प्रोजेक्ट के लिए साइन किया है। जब एक बिजनेस मैगजीन में यह घोषणा की गई, तो डायरेक्टर और प्रोड्यूसर फिल्मों का ऑफर लेकर सलमान के पास पहुंचे, उनमें से एक रमेश तौरानी थे। सलमान ने यह भी कहा कि फिल्म मैंने प्यार किया के लिए उन्हें 31 हजार  रुपये फीस मिली थी , जिसे बाद में 'उनकी मेहनत को देखते हुए' बढ़ाकर 75 हजार रुपये कर दिया गया था।

ताज होटल के शो में बैकग्राउंड डांसर बनकर किया काम

सलमान ने एपिसोड में कई खुलासे किए थे उनमें से एक यह था कि उन्होंने ताज होटल के एक शो में 14 साल की उम्र में बैकग्राउंड डांसर के रूप में किया और उन्हें 75 रुपये कमाए। 'मैंने प्यार किया' सलमान डेब्यू फिल्म रही हैं। अपनी पहली हिट फिल्म देने के बाद सलमान बॉलीवुड में छा गये और आज भी एक्टिंग की दूनिया में बेहतरीन नाम कमा रहे हैं। सलमान की आने वाली फिल्म 'अंतिम'  सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। इस फिल्म में सलमान एक सिख पुलिस वाला बने हैं। 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें