DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   मनोरंजन  ›  'राधे' से सलमान खान ने किया ये नया काम, नई बॉलीवुड फिल्मों की राह होगी आसान!

मनोरंजन'राधे' से सलमान खान ने किया ये नया काम, नई बॉलीवुड फिल्मों की राह होगी आसान!

हिन्दुस्तान,मुंबईPublished By: Avinash Singh
Sat, 15 May 2021 06:16 PM
'राधे' से सलमान खान ने किया ये नया काम, नई बॉलीवुड फिल्मों की राह होगी आसान!

ईद के खास मौके पर रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म 'राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई' ने पहले दिन ही धमाका किया था। 'राधे' को पहले दिन 4.2 मिलियन (42 लाख) लोगों ने देखा और यह एक रिकॉर्ड है। वहीं फिल्म ने पे पर व्यू के साथ ही थिएटर्स में भी कमाई की है। ऐसे में राधे का हाइब्रिड रिलीज बॉलीवुड के लिए एक नया विकल्प साबित हो सकता है।

राधे की हुई हाइब्रिड रिलीज
पिछले साल से, दुनिया उलटी हो गई है, जिन फिल्मों को सिनेमाघरों में रिलीज करने के लिए बनाया गया था, उन्हें महामारी और लॉकडाउन के कारण डिजिटल रूप से रिलीज करने पड़ा है। सलमान खान की फिल्म राधे भी उसी का प्रमाण है, लेकिन कोविड काल में भी सलमान ने कुछ नया विकल्प निकाला है। याद दिला दें कि राधे हाइब्रिड रिलीज हुई है।

बॉलीवुड की राह हुई आसान
किसी भी फिल्म निर्माता या मंच द्वारा न चुना गया रस्ता सलमान ने अपनाया, जो अभी तक का एक नया और बेहतर विकल्प साबित हो रहा है। एक ओर जहां फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हुई है तो वहीं दूसरी ओर फिल्म को ओटीटी पर पे पर व्यू के विकल्प पर भी रिलीज किया। यानी जहां आसानी से थिएटर में दर्शक लुत्फ उठा सकते हैं वो थिएटर में फिल्म एन्जॉय करें, वरना घर बैठे परिवार के साथ सुरक्षित मनोरंजन का मजा लें। राधे के हाइब्रिड रिलीज के बाद ऐसी उम्मीद की जा रही है कि बॉलीवुड की बाकी फिल्मों को एक नया विकल्प मिल गया है, जिससे उनके रिलीज की राह थोड़ी आसान हो सकती है।

दर्शकों को मिला मनोरंजन
रिपोर्ट्स के मुताबिक राधे के पे पर व्यू फॉर्मेट से ZEE5 और ZEEPlex मुनाफा कमा रहे है। कुछ नहीं तो भी, दर्शकों के लिए ढेर सारे विकल्प खुलेंगे, जो इस मुश्किल समय में मनोरंजन की तलाश कर रहे हैं। गौरतलब है कि सलमान खान ने फिल्म की रिलीज के पहले मीडिया से बातचीत में कहा था, 'कोविड काल में सिनेमाघर लंबे वक्त तक बंद रहे, ऐसे में बॉलीवुड को काफी बड़ा नुकसान झेलना पड़ा। जब कुछ हालात ठीक हुए तो हमने ऐलान किया कि फिल्म सिनेमाघर में रिलीज की जाएगी, ताकि उनका बिजनेस भी पटरी पर आ सके, लेकिन कोविड के चलते हालात फिर से बिगड़ गए।'

सलमान ने पूरा किया वादा
सलमान ने आगे कहा था, 'कोरोना की वजह से करीब- करीब सभी सिनेमाघर वापस बंद हो गए, और परेशानियां बढ़ने लगीं। कोविड की चलते लोग मानसिक तौर पर भी परेशान हैं, ऐसे में लोगों के मनोरंजन के लिए और फैन्स को दिए गए कमिटमेंट को पूरा करने के लिए राधे की रिलीज को दोबारा नहीं टाला गया और फिल्म ईद पर ही रिलीज हो रही है। ऐसे में एक ओर जहां फिल्म थिएटर में रिलीज हो रही है तो वहीं दूसरी ओर फिल्म को घर बैठे भी एन्जॉय कर सकते हैं।'

संबंधित खबरें