Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़salman khan defamation case bombay high court reserves order on actor plea against civil court - Entertainment News India

मानहानि केस में सलमान को मिलेगी राहत? बॉम्बे हाई कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित

सलमान खान को पड़ोसी के खिलाफ मानहानि केस में राहत नहीं मिली है। दरअसल मानहानि केस में मंगलवार को हाईकोर्ट ने सलमान खान के मामले की सुनवाई के बाद अपना आदेश सुरक्षित रख लिया है। जल्द आदेश दिया जाएगा।

मानहानि केस में सलमान को मिलेगी राहत? बॉम्बे हाई कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित
Sushmeeta Semwal टीम लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीTue, 11 Oct 2022 10:12 PM
हमें फॉलो करें

बॉम्बे हाई कोर्ट ने सलमान खान के मानहानि केस में उनकी याचिका पर आदेश सुरक्षित रख लिया है। दरअसल, मुंबई की एक अदालत ने पनवेल में सलमान के फार्म हाउस के पड़ोसी केतन कक्कड़ के खिलाफ दायर मानहानि के मुकदमे में अंतरिम राहत देने से इनकार कर दिया था, जिसके खिलाफ दबंग खान ने बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। मंगलवार को हाई कोर्ट ने मामले की सुनवाई के बाद अपना आदेश सुरक्षित रख लिया। फैसला जल्द सुनाया जाएगा। बता दें कि मुंबई के एक सेशन कोर्ट ने पहले केतन कक्कड़ के खिलाफ रेस्ट्रेनिंग ऑर्डर देने से इनकार कर दिया था। इसके बाद सलमान ने बॉम्बे हाई कोर्ट का रुख लिया था। मंगलवार को हाईकोर्ट ने मामले की सुनवाई के बाद अपना आदेश सुरक्षित रख लिया। फैसला जल्द सुनाया जाएगा।

क्या है मामला

बता दें कि ये केस केतन के खिलाफ है जिन्होंने एक्टर और उनके परिवार को लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट किए थे जिसे सलमान ने मानहानिकारक बताया था। हाई कोर्ट को अपनी याचिका में सलमान ने कहा था कि केतन के पोस्ट न केवल उनके खिलाफ अपमानजनक हैं बल्कि सांप्रदायिक रूप से पक्षपाती हैं और सांप्रदायिक विभाजन भी पैदा करते हैं।

बता दें कि सलमान के पास पनवेल में 100 एकड़ का फार्म है और बगल की संपत्ति केतन के पास है। केतन का दावा था कि सलमान और उनके परिवार फार्म में गलत और अवैध काम करते हैं। 

केतन का दावा

केतन ने दावा किया है कि 1995 के आसपास, उन्होंने और उनकी पत्नी ने सलमान के फार्महाउस के पास प्लॉट लिया था। उन्होंने कहा कि उन्हें आवंटित भूमि का भूखंड कथित तौर पर महाराष्ट्र वन विभाग द्वारा सलमान के इशारे पर और मिलीभगत से रद्द कर दिया गया था। उन्होंने दावा किया कि उनके प्लॉट में एंट्री और एग्जिट, सलमान द्वारा किए गए एक गेट का निर्माण करके अवैध रूप से ब्लॉक कर दिया गया है। उन्होंने यह भी दावा किया कि सलमान और उनके परिवार ने प्लॉट पर बनाए गए एक गणपति मंदिर को हड़प लिया।

सलमान की फिल्में

सलमान की प्रोफेशनल लाइफ की बात करें तो वह हाल ही में तेलुगु फिल्म गॉड फादर में नजर आए थे। हालांकि फिल्म में सलमान का कैमियो था। वहीं अब वह फिल्म किसी का भाई, किसी की जान, पठान और टाइगर 3 में नजर आने वाले हैं।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें