DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सलमान खान की फिल्म 'भारत' का नाम रखने के लिए डायरेक्टर को करनी पड़ी थी मशक्कत

फिल्ममेकर अली अब्बास जफर का कहना है कि अपनी आने वाली फिल्म 'भारत' का नाम तय करने के लिए उन्हें काफी मशक्कत करनी पड़ी थी। यहां तक की उन्हें पौराणिक कथाओं को भी खंगालना पड़ा और सब पर विचार-विमर्श करने के बाद आखिरकार फिल्म का नाम 'भारत' रखा गया।

फिल्म 'भारत' 5 जून को बड़े पर्दे पर दस्तक देगी, यह 'ओड टू माय फादर का रीमेक है।

अली ने कहा कि वह 2014 में आई कोरियाई फिल्म से काफी प्रभावित हुए थे और इसी वजह से उन्होंने इसे हिंदी में बनाने का मन बनाया।

अली ने मीडिया एजेंसी से बात करते हुए कहा, 'मैं इसे 'ओड टू माय फादर' नाम नहीं देना चाहता था। मैं पिता से किए उसके वादे के अलावा कई और चीजों को भी देख रहा था। मैंने सलमान से कहा था कि मैं फिल्म को केवल उनके नहीं बल्कि एक देश के सफर के तौर पर बनाउंगा। लेकिन मुझे किरदार के नाम की तलाश थी।'

उन्होंने कहा, 'मुझे लगा कि राम पौराणिक कथाओं के श्रेष्ठ हीरो हैं। किरदार को अर्जुन भी कहा जा सकता था क्योंकि वह सब धर्म और कर्म के लिए कर रहा है। या कर्ण एक निस्वार्थ नायक।' 

Exclusive: अजय ने बताया, करीना-सैफ के उम्र के फासले वाले डायलॉग पर ये था छोटे नवाब का रिएक्शन

सैफ पर लगा पद्म श्री खरीदने का आरोप, तो एक्टर ने दिया ये जवाब
    
अली ने कहा, 'मुझे लगा कि अगर वह पीढ़ी दर पीढ़ी देश का पर्याय है, तो उसका नाम देश के नाम पर रखना चाहिए और फिर तड़के करीब तीन बजे, मुझे नींद नहीं आ रही थी और तभी 'भारत' नाम मेरे दिमाग में आया। इसके तुरंत बाद ही मैंने सलमान और निर्माता अतुल अग्निहोत्री को इसके बारे में बताया और फिल्म का नाम तय किया गया।
    
बता दें कि भारत में सलमान के साथ कैटरीना कैफ, तब्बू, सुनील ग्रोवर, सोनाली कुलकर्णी, जैकी श्रॉफ जैसे स्टार्स भी नजर आएंगे।     
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:salman khan bollywood bharat ali abbas zafar shared about title