DA Image
24 फरवरी, 2020|7:49|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सैफ बोले- 'तानाजी' इतिहास से छेड़छाड़, अंग्रेजों के आने से पहले भारत का अस्तित्व नहीं था, सोशल मीडिया पर लोगों ने घेरा

                      -

अजय देवगन की फिल्म 'तानाजी: अनसंग वॉरियर' इस साल की पहली सुपरहिट फिल्म बन चुकी है और फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पहले 10 दिनों में 166 करोड़ को पार चुका है। लेकिन फिल्म को लेकर एक नया विवाद पैदा हो गया है। इस फिल्म में विलेन का रोल निभाने वाले सैफ अली खान ने रविवार को एक इंटरव्यू में कहा कि तानाजी में जो दिखाया गया है, वह इतिहास का हिस्सा नहीं है। उन्होंने ऐतिहासित तथ्यों से छेड़छाड़ को गलत बताते हुए कहा इस फिल्म में मेरा रोल दिलचस्प था और कुछ वजहों से मैं स्टैंड नहीं ले पाया, हो सकता है कि अगली बार करूं।

सैफ ने इस इंटरव्यू में यह भी कहा कि अग्रेजों के आने से पहले भारत का कोई अस्तित्व नहीं था। हालांकि, इस बयान के लिए सोशल मीडिया पर सैफ की काफी खिंचाई भी हो रही है। कई लोग सैफ के इतिहास के ज्ञान और उनके इतिहास बोध पर सवाल उठा रहे हैं।

 

 

यह फिल्म छत्रपति शिवाजी महाराज के सूबेदार तानाजी मालुसरे के लगभग साढ़े सात सौ मीटर की ऊंचाई पर बने सिंहगढ़ के किले कोमुगलों से जीतने की कहानी है। इसी युद्ध में तानाजी की मुगलों के राजपूत कमांडर उदयभान के हाथों मौत हो गई थी। 

 

 

 

 

फिल्म 'तानाजीः अनसंग वॉरियर' में मुगल सेनापति उदयभान राठौड़ की भूमिका निभाने वाले सैफ ने इस इंटरव्यू में कहा, 'मैं ऐसी फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा होना पसंद करूंगा, जो एक स्टैंड ले और लोगों को बताए कि इतिहास क्या है, ना कि निश्चित प्रकार की सोच के साथ इससे छेड़छाड़ करे। लोग कहते हैं कि यह चलता है। यह एक आइडिया है जो चल निकला है, लेकिन यह वास्तव में खतरनाक है।'

सैफ ने  यह भी कहा कि हम सेक्युलरिज्म से दूर जा रहे हैं। सैफ का  मानना है कि देश के लोग इसके लिए स्टैंड नहीं ले रहे हैं। अगर लोग किसी चीज का विरोध कर रहे हैं तो उन्हें पीटा जा रहा है, वहीं अगर कोई एक्टर स्टैंड लेता है तो  उसकी फिल्म पर इसका असर पड़ता है। यही वजह है कि फिल्म इंडस्ट्री के लोग पॉलिटिकल कॉमेंट करने से बचते हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Saif Ali Khan says Do not Think There Was a Concept of India Till the British Gave it One users troll on social media