DA Image
30 मार्च, 2021|1:44|IST

अगली स्टोरी

ये हिट फिल्में न छोड़ी होतीं तो शाहरुख को टक्कर दे रहे होते सैफ अली खान, जानें- कब-कब की चूक

saif ali khan  shahrukh khan

सैफ अली खान भले ही फिल्म इंडस्ट्री में इन दिनों ताबड़तोड़ फिल्में कर रहे हैं, लेकिन उनके करियर में काफी उतार-चढ़ाव रहे हैं। लंबे समय तक उन्हें हिट फिल्में नहीं मिल पाई थीं। यही वजह है कि वह अन्य खान स्टार्स जैसे सलमान खान, आमिर खान और शाहरुख खान के मुकाबले पिछड़ गए। हालांकि इसकी एक वजह फिल्मों के सेलेक्शन को लेकर सैफ अली खान से हुई चूक भी थी। उन्होंने कई ऐसी फिल्मों में एक्टिंग से इनकार कर दिया था, जो बॉलीवुड की सुपरहिट मूवीज में से एक रही हैं। वहीं इन फिल्मों के जरिए शाहरुख खान और सलमान खान जैसे सितारों ने अपनी पहचान बना ली।

दिल चाहता है, सलाम नमस्ते और हम तुम जैसी हिट फिल्में दे चुके सैफ अली खान ने आइकॉनिक मूवी कही जाने वाली 'दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे' में एक्टिंग के ऑफर को रिजेक्ट कर दिया था। वहीं इसी फिल्म में एक्टिंग से शाहरुख खान स्टारडम की नई ऊंचाइयों पर पहुंच गए। कहा जाता है कि इस फिल्म में लीड रोल के लिए सबसे पहले हॉलीवुड के सुपरस्टार टॉम क्रूज को ऑफर दिया गया था। 

सैफ की चूक और शाहरुख को मिला स्टारडम: इसकी वजह यह थी कि फिल्म में इंडो-अमेरिकन अफेयर की कहानी थी, लेकिन फिर यश चोपड़ा ने फिल्म की थीम को बदलने का फैसला लिया। फिर उन्होंने इसके लिए सैफ अली खान को ऑफर दिया था। सैफ के इनकार के बाद उन्होंने शाहरुख को चुना। फिर क्या यह था यह फिल्म भी सुपरहिट रही और शाहरुख खान की लोकप्रियता सातवें आसाम पर पहुंच गई। डीडीएलजे को बॉलीवुड की सबसे ज्यादा हिट मूवीज में से एक माना जाता है।

सैफ के इनकार से चमके सलमान खान: यूं तो सैफ ने कई फिल्में छोड़ी थीं, लेकिन डीडीएलजे के अलावा उन्हें जिसे रिजेक्ट करने का सबसे ज्यादा दुख होगा, वह फिल्म है 'कुछ कुछ होता है'। इस फिल्म में उन्हें रोल ऑफर किया गया था, लेकिन उनके इनकार के बाद सलमान खान को उनकी जगह पर लिया गया। इस फिल्म से सलमान खान और शाहरुख खान दोनों को ही जबरदस्त लोकप्रियता मिली थी। इसे भी भारतीय सिनेमा की सबसे चर्चित फिल्मों में गिना जाता है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:saif ali khan rejected dilwale dulhaniya le jayenge and kuch kuch hota hai like hit movies