Hindi NewsEntertainment NewsRubina Dilaik told I was not paid my dues which was in lakhs

टीवी इंडस्ट्री को लेकर 'शक्ति' एक्ट्रेस रुबीना दिलाइक ने किया खुलासा, जानकर आपको भी होगी हैरानी

मशहूर टीवी एक्ट्रेस रुबीना दिलाइक कलर्स टीवी के अपने सीरियल 'शक्ति अस्तित्व के अहसास की' की सफलता की वजह से बुलंदियों पर हैं। खूबसूरत एक्ट्रेस सीरियल में अपने अनोखे किन्नर बहू के किरदार से...

टीवी इंडस्ट्री को लेकर 'शक्ति' एक्ट्रेस रुबीना दिलाइक ने किया खुलासा, जानकर आपको भी होगी हैरानी
लाइव हिंदुस्तान नई दिल्लीSat, 18 May 2019 01:08 PM
हमें फॉलो करें

मशहूर टीवी एक्ट्रेस रुबीना दिलाइक कलर्स टीवी के अपने सीरियल 'शक्ति अस्तित्व के अहसास की' की सफलता की वजह से बुलंदियों पर हैं। खूबसूरत एक्ट्रेस सीरियल में अपने अनोखे किन्नर बहू के किरदार से दर्शकों का दिल जीत रही हैं। रुबीना का ये सीरियल अक्सर टीआरपी लिस्ट के बेहतर प्रदर्शन करता रहता है, लेकिन इसी बीच रूबिना ने टीवी के दुनिया में कितनी चुनौतियां हैं इसके बारें में खुलासा किया है। रुबीना दिलाइक ने अनुसार पर्दे की लाइफ जितनी शानदार है उतना ही कड़वापन पीछे के पिछे की लाइफ है। रूबीना के अनुसार पर्दे के पीछे उतना ही मुश्किल और चुनौतियों से भरा है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rubina Dilaik (@rubinadilaik) on

हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए रुबीना ने बताया, 'एक तरफ मैं 'छोटी बहू' के जरिए मिले बड़े ब्रेक को लेकर खुश थी लेकिन दूसरी तरफ मुझे इसकी कीमत आर्थिक समझौतों से चुकानी पड़ी ।' रुबीना ने कहा, 'ये ट्रेंड नया नहीं था । सालों पहले से चला आ रहा है । मुझे इसे फॉलो करना पड़ा क्योंकि मैं इंडस्ट्री में नई थी । धीरे-धीरे वर्क एथिक्स और कानूनी बातें समझ आने लगीं । काम करते-करते पता चला कि 90 प्रतिशत एक्टर वन साइडेड कॉन्ट्रैक्ट साइन करते हैं ।' ये कॉन्ट्रैक्ट प्रोडक्शन हाउस के हित में होता है । अगर एक्टर इसमें कुछ बदलाव करना चाहे भी तो कहा जाता है कि 'हम अपने नियम नहीं बदलेंगे अगर आपको हमारे साथ काम करना है तो आपको ये नियम मानने होंगे ।

रुबीना बताती हैं, 30 दिन तक 12-12 घंटे काम करने पर 90 दिन बाद पैसे मिलते हैं । कई मामलों में तो ऐसा होता है कि इससे भी ज्यादा दिन लग जाते हैं । लेकिन यह ठीक नहीं है । यह वर्किंग लॉ के खिलाफ है ।' उन्होंने कहा, 'मुश्किल हालातों में मैंने डबल रोल भी किए लेकिन तब भी मेरी आखिरी तीन महीने की फीस नहीं दी गई । ये फीस लाखों में थी । असली मुसीबत तब आई जब सो ऑफ एयर हो गया । करीब 9 महीने तक मैं अपनी फीस के लिए बात करती रही ।

रुबीना बताती हैं, मैं मदद के लिए एक्टर्स एसोसिएशन भी गई लेकिन झूठे वादों के अलावा कहीं से कोई मदद नहीं मिली ।'  इससे पता चलता है कि टीवी एक्टर्स एक दिन में 16 से 18 घंटे काम करते हैं । लेकिन इससे भी ज्यादा परेशान करने वाली बात ये है कि इन्हें इनकी मेहनत की कमाई 90 दिन की कड़ी मेहनत के बाद मिलती है । इस वजह से एक्टर्स को अपनी सेविंग्स पर निर्भर रहना पड़ता है ।
 

A post shared by Rubina Dilaik (@rubinadilaik) on

A post shared by Rubina Dilaik (@rubinadilaik) on

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें