Rishi Kapoor tweet on Dara Singh Birth Anniversary - दारा सिंह की जयंती पर ऋषि कपूर ने किया ट्वीट, हुआ वायरल DA Image
6 दिसंबर, 2019|4:17|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दारा सिंह की जयंती पर ऋषि कपूर ने किया ट्वीट, हुआ वायरल

rishi kapoor  dara singh

भारत के दिग्गज पहलवान और एक्टर रहे दारा सिंह का आज जन्मदिवस है। उनका जन्म 19 नवंबर 1928 में पंजाब के अमृतसर में हुआ था। दारा सिंह का पूरा नाम दारा सिंह रंधावा है। आज उनके जन्मदिन के अवसर पर दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर ने दारा सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की है। ऋषि कपूर ने उनकी तारीफ ‘सबसे विनम्र, दयालु और दुनिया के सबसे स्नेहपूर्ण इंसान’ के रूप में किया।

ऋषि कपूर ने ट्वीट किया, 'हैप्पी बर्थडे दारा सिंह जी साहब।  ऋषि कपूर लिखते हैं कि मुंबई में उन्हें ‘स्की हाय ली’ संग लाइव कुश्ती करते देखने और उनके साथ कुछ फिल्मों में काम करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। वह इस धरती पर सबसे विनम्र, दयालु और स्नेहपूर्ण इंसान थे। उनके बारे में एक उक्ति थी – ‘अपने आपको दारा सिंह समझता है क्या?’ इस हस्ती को समर्पित एक शानदार श्रद्धांजलि। 

Inside Edge Season 2 Trailer: 'इनसाइड-2' में दिखेगा क्रिकेट के पीछे का खेल

दारा सिंह (Dara Singh) पहलवानी की दुनिया का जाना-पहचाना नाम थे। दारा सिंह की पहली फिल्म 1952 में 'संगादिल' रिलीज हुई। इस फिल्म में उनके साथ दिलीप कुमार और मधुबाला थी। फिल्म 'जग्गा' के लिए उन्हें बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड भी मिला। दारा सिंह ने 146 फिल्मों में काम किया। दारा सिंह आखिरी फिल्म 'जब वी मेट' में काम किया था। इस फिल्म में करीना कपूर खान और शाहिद कपूर भी थे। वहीं दूसरी ओर उनके हनुमान के किरदार को कौन भूल सकता है। हनुमान का किरदार उन्होंने इतनी सिद्दत से निभाया कि लोग उन्हें असल में हनुमान मानकर पूजने लगे थे।

अंतर्राष्ट्रीय पुरुष दिवस पर 'दबंग पुरुषों' को 'Dabangg 3 Badge of Honour' से सम्मानित कर रहे हैं सलमान खान

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rishi Kapoor tweet on Dara Singh Birth Anniversary