DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

MOVIE REVIEW: 'मुल्क' पर नहीं बल्कि मजहब पर आधारित है फिल्म, देखने से पहले पढ़ें रिव्यू

rishi kapoor and tapasi pannu

बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर और तापसी पन्नू की बहुचर्चित फिल्म मुल्क रिलीज से पहले ही काफी चर्चा में है। फिल्म 3 अगस्त शुक्रवार को रिलीज होगी। फिल्म में हिंदू-मुस्लिम जैसे गंभीर और विवादित मुद्दे को दिखाया गया है। इस कारण ही फिल्म कई विवादों से भी जुड़ी रही। फिल्म के रिलीज पर भी रोक की मांग की गई थी, लेकिन मुंबई कोर्ट ने इसे समय पर रिलीज करने की इजाजत दे दी।

फिल्म की कहानी उत्तर प्रदेश के बनारस में रहने वाले एक मुस्लिम परिवार की है जिसके मुखिया मुराद अली मोहम्मद (ऋषि कपूर) हैं। कुछ ऐसी परिस्थितियां आती हैं जिसमें उनका बेटा शाहिद मोहम्मद (प्रतीक बब्बर) आतंकी गतिविधियों में उलझा हुआ पाया जाता है। जिस कारण पूरे परिवार को समाज के हमले का शिकार होना पड़ता है। इस गलत व्यवहार की वजह से मुराद अली की बहू आरती मल्होत्रा (तापसी पन्नू), जिनका विवाह शाहिद के बड़े भाई से किया जाता है, वह परिवार के सम्मान के लिए कोर्ट में केस लड़ती हैं। 

कोर्ट में आरती का सामना मशहूर वकील संतोष आनंद (आशुतोष राणा) से होता है। कहानी में बहुत सारे उतार-चढ़ाव आते हैं और अंततः एक ऐसे नोट पर वह खत्म होती है जो कि काफी दिलचस्प है। फिल्म को समाज की सोच के अनुसार ही लिखा गया है। करिदार की बात करें तो हर एक्टर ने अपना किरदार बखूबी निभाया है। ऋषि कपूर से लेकर आशुतोष राणा अपने किरदार के साथ जस्टिस करते नजर आए हैं। 

वहीं, प्रतीक बब्बर भी सहज अभिनय करते हुए दिखाई दिए हैं। तापसी पन्नू ने अपनी एक्टिंग से एक बार फिर साबित कर दिया कि एक्टिंग में मामले में उन्हें पीछे छोड़ना मुश्किल है। फिल्म की कहानी और स्क्रीनप्ले एक दम दमदार है। लेकिन इसकी कमजोर कड़ी फिल्म की लेंथ हो सकती है। वहीं, प्रतीक बब्बर अन्य कलाकारों के मुकाबले थोड़े वीक नजर आए हैं। फिल्म का बजट 25-30 करोड़ रुपये के करीब है। अब देखना ये है कि रिलीज के बाद फिल्म सिनेमाघरों पर क्या कमाल कर पाती है। 

 

 

 

 

 

खुलासा: जब 96 किलो के हो गए थे सलमान, लेटने से टूट गई थी चारपाई

रैंप पर छाया जाह्नवी-खुशी का जलवा, सारा के ग्लैमरस लुक पर टिकी निगाहें

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:rishi kapoor tapasi pannu starrer film mulk review read here